हरियाणा

haryana

पीएम मोदी की अपील से कुम्हारों की 'चांदी', जमकर हो रही दीयों की बिक्री

By

Published : Apr 5, 2020, 2:37 PM IST

पीएम मोदी की अपील के बाद दीयों की बिक्री बढ़ गई है. दूसरे दिनों की तुलना में आज लोग ज्यादा संख्या में दीयों को खरीद रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर...

demand of lamps increased
पीएम मोदी की अपील से कुम्हारों की 'चांदी', जमकर हो रही दीयों की बिक्री

पलवल:कोरोना वायरस से जारी भारत की जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात रात 9 बजकर 9 मिनट पर दीपक, मोमबत्ती जलाने की अपील की है. पीएम मोदी की इस अपील के बाद मिट्टी के दीये की बिक्री बढ़ गई है.

मिट्टी के बर्तन कारोबार से जुड़े देवेंद्र प्रजापति ने ईटीवी भारत से कहा कि उनके पुरखें भी मिट्टी के बर्तन और दिए बनाया करते थे. प्रधानमंत्री के आव्हान के बाद आज पहली बार 1 दिन में इतने दिए खरीदे गए हैं. उन्होंने कहा कि आमतौर पर दिवाली के समय भी इतनी भारी संख्या में सेल नहीं होती थी. जिसकी आज हुई है.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट

प्रजापति ने कहा कि कई सालों से तो दिवाली पर भी दीये की ज्यादा खरीद नहीं हो रही है, क्योंकि अब ज्यादातर लोग चाइनीस माल खरीद रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके जीवन में ये पहली बार है जब इतने लोग एक साथ उनके पास से दीये लेकर जा रहे हैं.

ये भी पढ़िए:लॉकडाउन से आप हो रहे मानसिक तनाव के शिकार? मनोचिकित्सक से जानिए सुझाव

प्रजापति ने बताया कि अभीतक प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद उनकी दुकान से करीब 5000 दीये लोग खरीद चुके हैं. उन्होंने कहा की लोग मिट्टी के दीयों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि जब इनमें ज्योति जलती है तो कहीं ना कहीं पर्यावरण भी शुद्ध होता है. उन्होंने कहा कि वो मिट्टी के बर्तन तो रोजाना बनाते हैं, लेकिन पहली बार जब उनके बनाए इतने दीये एक साथ बिक गए. इसके साथ ही उन्होंने इस आह्वान के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details