हरियाणा

haryana

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने का मामला: नूंह में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पीएम को चिट्ठी भेजकर पूछे सवाल

By

Published : Apr 16, 2023, 5:14 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर यूथ कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. सड़क से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना शुरू किया.

Youth Congress protest in Nuh
राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर य़ूथ कांग्रेस का धरना

नूंह: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भले ही चली गई हो, लेकिन यूथ कांग्रेस ने सीधे सड़क से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में रविवार को आईकेएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल पिनगवां में आयोजित यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में गुरुग्राम जॉन प्रभारी पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र के पुत्र कृष्ण राव ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर युवाओं का हौसला बढ़ाया.

यूथ कांग्रेस नेता कृष्ण राव, युवा मेवात जिला अध्यक्ष तेडिया ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी अब लोकसभा के सदस्य नहीं हैं. लेकिन अब लोकसभा से नहीं पीएम नरेंद्र मोदी से अब भी सवाल पूछे जाएंगे, भले ही सड़क से ही क्यों ना पूछने पड़े. उन्होंने कहा कि अडाणी ने अब तक बीजेपी को कितने करोड़ का फंड दिया है. इसके अलावा आपके आधिकारिक विदेशी दौरों के बाद अडानी को कितने ठेके मिले हैं.

यूथ कांग्रेस ने चिट्ठी के माध्यम से सवाल पूछा है कि आपका दोस्त अदानी 609 वें स्थान पर 8 वर्षों में दूसरा सबसे धनी व्यक्ति कैसे बन गया. उन्होंने यह भी कहा कि यह सवाल पूछे जा रहे हैं, यह सवाल राहुल गांधी ने पूछे जो अब सांसद नहीं हैं. लेकिन एक मतदाता जो भी है, वह सरकार से सवाल कर सकता है. यूथ कांग्रेस के द्वारा पूछे गए सवाल भारत के प्रधानमंत्री 7 लोक कल्याण मार्ग नई दिल्ली को चिट्ठी के माध्यम से भेजे जाएंगे. इस कार्ड में साफ लिखा है मोदी मुंह से ताला खोलो, अदानी पर कुछ तो बोलो.

कुल मिलाकर अडानी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिश्तों को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है. भले ही राहुल गांधी अब लोकसभा सांसद नहीं रहे हैं, लेकिन यूथ कांग्रेस उन्हें घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती. 2024 में देश में लोकसभा के चुनाव हैं तथा कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं. इसे लेकर कांग्रेस पूरी तरह से हमलावर है. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा जो कई मामलों में अव्वल नंबर पर होता था. अब वह बेरोजगारी, अपराध इत्यादि में नंबर वन है.

ये भी पढ़ें:अतीक की हत्या करने वाले शूटर लवलेश की मां बोली-गलत दोस्तों की संगत ने मेरे बेटे को बिगाड़ा

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकर से खटारा सरकार से सवाल पूछना चाहते हैं कि 2 करोड रोजगार देने की बात कही थी. अब वह रोजगार कहां गए. अच्छे दिन आने के बाद होती थी, बहुत हुई महंगाई की मार, अब मोदी सरकार. ऐसे जुमले दिए थे, वह अब कहां चले गए. कुल मिलाकर स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री से लेकर अन्य उन सभी नेताओं को घेरने की कोशिश की जो कांग्रेस के शासनकाल में बड़ी-बड़ी बातें करते थे. कांग्रेस भाजपा सरकार की खामियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हर विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी और इनके कारनामों को जनता के बीच रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details