हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 11, 2020, 4:18 PM IST

ETV Bharat / state

आग की चपेट में आने से मां बेटे की मौत, ससुराल पक्ष पर लगा दहेज हत्या का आरोप

नूंह में ससुराल पक्ष पर दहेज की डिमांड पूरी नहीं करने पर विवाहिता की बच्चों सहित हत्या करने का आरोप लगा है. इस हादसे में महिला और उसके एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया.

woman murder nagina khand nuh
नूंहः बच्चे सहित महिला की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

नूंहःनगीना खंड के एक गांव में ससुराल पक्ष पर दहेज की डिमांड पूरी नहीं करने पर विवाहिता की बच्चों सहित हत्या करने का आरोप लगा है. इस हादसे में महिला और उसके एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष के 5 लोगों पर आग लगाकर हत्या करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

हालांकि अभी तक किसी आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं किया कर पाई है. शुक्रवार को पोस्टमार्टम के दौरान सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में ससुराल साल और मायके पक्ष के सैकड़ों लोगों की भीड़ देखने को मिली.

नूंहः बच्चे सहित महिला की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

जानकारी के अनुसार गांव की महिला जमशीदा और उसके एक बेटे शहरुन की मौत हो गई, जबकि 2 साल का दूसरा बेटा अरसान गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल बच्चा जिला नागरिक अस्पताल मांडीखेड़ा में उपचाराधीन है.

'आग लगाकर ली जान'

मृतक महिला के 4 बच्चे हैं. घटनाक्रम के समय दो बच्चे कमरे से बाहर सो रहे थे. मृतका के पिता रहमान खां ने पुलिस को शिकायत दी है कि दहेज नहीं मिलने पर मेरी लड़की को मौत के घाट ससुराल पक्ष के लोगों ने उतार दिया है. उन्होंने ये भी कहा कि लड़की को कई बार पंचायत की दखल के बाद भेज दिया गया, लेकिन दहेज के लोभियों ने उसे मारना, पीटना और तंग करना बंद नहीं किया और आखिरकार आग लगाकर उसकी व उसके बेटे की जान ले ली.

ये भी पढ़ेंः 24 घंटे बाद भी चेन स्नेचर पुलिस की गिरफ्त से बाहर, पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप

5 लोगों पर केस दर्ज

वहीं परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष के 5 लोगों पर आग लगाकर हत्या करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक जल्द की मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details