हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चुनाव के दौरान 'अशांत' रहा नूंह, आधा दर्जन गांवों में हुई हिंसक झड़प

1169 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई है. जनता ने किसे चुना है ये 24 अक्टूबर को ईवीएम खुलने के बाद भी साफ हो पाएगा, लेकिन चुनाव के दौरान नूंह में कई जगहों पर हिंसक झड़प देखने को मिली.

By

Published : Oct 21, 2019, 11:50 PM IST

चुनाव के दौरान 'अशांत' रहा नूंह

मेवात: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान हुआ. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार सिर्फ 65 प्रतिशत मतदान ही दर्ज किया गया. पूरी प्रक्रिया वैसे तो शांति से निपट गई, लेकिन कुछ एक जगहों पर झड़प भी देखने को मिली. नूंह के आधा दर्जन गांव में आपसी झड़प देखने को मिली. जिसे बाद में पुलिस ने लाठी चलाकर शांत कराया.

खेड़ला गांव में भिड़े कांग्रेस बीजेपी कार्यकर्ता
सोमवार को मतदान के दौरान जिले की नूंह, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट पर अलग-अलग नजारा देखने को मिला. देर शाम करीब पांच बजे नूंह मुख्यालय से सटे खेड़ला गांव में कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए. स्कूल की छत पर चढ़कर कार्यकर्ताओं ने जमकर पथराव किया. पथराव इतना हुआ कि स्कूल के आंगन और आसपास चारों तरफ ईंट और पत्थर दिखाई दिए.

भडगाका गांव में फर्जी वोट की खबर
इसके घटना के कुछ ही देर बाद खेड़ला गांव के बूथ नंबर 101,102 ,103 पर भी झगड़ा देखने को मिला. इसके अलावा भडगाका गांव में फर्जी वोट की खबर के बाद पहुंचे डीएसपी अनिल कुमार ने कुछ लोगों को बूथ से बाहर कर दिया. पोलिंग पार्टी से भी कुछ कहासुनी की नौबत आ गई.

क्लिक कर देखें वीडियो

सलम्बा गांव में बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े
इसके अलावा फिरोजपुर झिरका विधानसभा के डोण्डल गांव में गोलीबारी हुई. जिसका वीडियो वायरल हो गया है. वहीं नूंह विधानसभा के ही दूसरे गांव सलम्बा में भी कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता भिड़ गए. इस झड़प का वीडियो भी वायरल हो रहा है. नूंह में आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में छिटपुट घटनाओं की खबरें सामने आई, लेकिन गनीमत रही की झगड़ों में किसी की जान नहीं गई.

ये भी पढ़िए:बादशाहपुर विधानसभा में पड़े सबसे कम वोट, 45% के पार भी नहीं पहुंच सका मतदान का आंकड़ा

पुलिस की मुस्तैदी से नहीं हुई अप्रिय घटना
कुल मिलाकर सभी जगह पुलिस ने मुस्तैदी से काम करते हुए मतदान को ज्यादा देर तक प्रभावित नहीं होने दिया. खास बात ये रही की वोटिंग के दौरान झगड़े वाले गांवों में सुरक्षा कड़ी होने की वजह से दोबारा कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details