हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 28, 2019, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, दो गंभीर रूप से झुलसे

नूंह में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए.

lightning fall in nuh
नूंह में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई.

नूंह: जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए. फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. शहीद राजकीय हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड में झुलसे हुए युवकों का इलाज जारी है.

यहां जानें पूरा मामला
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक किसान रोजाना की तरह अपने खेतों की सिंचाई के लिए सुबह घर से निकल पड़े. सुबह 9 बजे के करीब बूंदा-बांदी शुरू हो गई. आस मोहमद पुत्र चंद्र खां निवासी इमामनगर उम्र करीब 60 साल घर के पास सरसों के खेत में सिंचाई करने गया था.

नूंह में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. देखें वीडियो.

आस मोहमद टयूबवैल चलाकर जैसे ही खेत की तरफ आगे बढ़ा तो मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. उसी दौरान आसमान से कड़कड़ाती बिजली उसके ऊपर गिर गई. जिससे आस मोहमद की मौके पर मौत हो गई.

दो जगह गिरी आकाशीय बिजली
साथ लगते खेतों में काम कर रही महिलाओं और उसके बच्चों ने भी करंट महसूस किया, गनीमत रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ. पड़ोस के खेतों से आकर अन्य किसानों ने आस मोहमद नाम को देखा तो वो दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुका था. जैसे ही घटना इमामनगर गांव में चली तो आसपास के गांव के लोग भी वहां जुटना शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें- किसान ने सचिवालय में किया आत्महत्या का प्रयास, जानें क्यों उठाया इतना बड़ा कदम

दूसरी घटना ख्वाजलीकलां गांव की है. जहां तीन मजदूर गांव ख्वाजलीकलां गांव में टयूबवैल गड्ढे की खुदाई कर रहे थे. मौसम का मिजाज बदलता देख तीनों किसान पेड़ के नीचे बैठ गए. उसी दौरान कड़कड़ाती आसमानी बिजली उन पर गिर गई. जिससे एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details