हरियाणा

haryana

नूंह: तबलीगी जमात के 300 सदस्यों को किया गया क्वारंटीन, 5 दक्षिणी अफ्रीका के नागरिक भी शामिल

By

Published : Apr 1, 2020, 5:36 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 8:19 PM IST

निजामुद्दीन मरकज से नूंह आए करीब 300 जमातियों को नूंह प्रशासन की ओर से क्वारंटीन किया गया है. इन जमातियों में दक्षिणी अफ्रीका के पांच तबलीगी जमात भी शामिल हैं.

three hundred tablighi jamaat quarantine in nuh
दक्षिणी अफ्रीका के पांच तबलीगी जमात के साथ 300 सदस्यों को किया गया क्वांरटीन

नूंह:हजरत निजामुद्दीन मरकज से नूंह जिले में आए दक्षिणी अफ्रीका के पांच तबलीगी जमातियों के साथ करीब 300 लोगों को प्रशासन की ओर से क्वारंटीन किया गया है. सभी जमातियों को तीन अलग-अलग जगहों पर क्वारंटीन किया गया है. वहीं सभी की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

जिला उपायुक्त पंकज ने बताया कि नूंह जिले में तबलीगी जमात के तकरीबन 300 से ज्यादा सदस्य हैं. जिनमें देश-विदेश से तकरीबन 6 तबलीगी जमात आई हुई है. जिनमें करीब 70 से ज्यादा सदस्य हैं. बाकी तबलीगी जमात देश के अलग-अलग राज्यों से जिले के अलग-अलग खंड में आई हुई है.

दक्षिणी अफ्रीका के पांच तबलीगी जमात के साथ 300 सदस्यों को किया गया क्वारंटीन

डीसी पंकज ने कहा कि सभी तबलीगी जमात के सदस्यों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग की टीमें कर रही हैं. इनमें सबसे ज्यादा नजर दक्षिण अफ्रीका की उस तबलीगी जमात पर रखी जा रही है, जो हजरत निजामुद्दीन मरकज दिल्ली में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल थी. इस तबलीगी जमात के पांच सदस्य हैं, जिनपर स्वास्थ्य विभाग विशेष नजर बनाए हुए है.

ये भी पढ़िए:निजामुद्दीन से 5 दर्जन जमाती पहुंचे अंबाला, 4 को किया गया आइसोलेट


बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का मरकज यानी केन्द्रीय मुख्यालय है. जहां मार्च के महीने में आयोजित धार्मिक आयोजन में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और लॉकडाउन के दौरान जांच हुई तो कई कोरोना पीड़ित पाए गए. इनमें से 24 पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे जमातियों की तलाश की जा रही है जो मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए थे.

Last Updated : Apr 1, 2020, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details