हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 23, 2019, 8:32 AM IST

ETV Bharat / state

'सेल्फी विद डॉटर' 5 जुलाई तक होगा नामांकन, मेवात से होगा ब्रांड एंबेसडर का चुनाव

देश भर में 707 जिले हैं, लेकिन देश के सबसे पिछड़े जिले मेवात को इस बार 'सेल्फी विद डॉटर' के लिए ब्रांड एंबेसडर का लिए चुना है. इसके लिए लड़कियों ने नामांकन शुरू कर दिए हैं.

सेल्फी विद डॉटर

मेवात:सरकार ने लड़कियों की संख्या बढ़ाने और लड़कियों को समान अधिकार देने के लिए कई तरह के अभियान चलाए. लोगों ने भी अपनी ओर से ऐसे कदम उठाए जिनसे लोग प्रेरणा लेकर लड़कियों को लड़कों जैसा समान अधिकार दे सकें. इसी के तहत देश और विदेश में 'सेल्फी विद डॉटर' नाम से जींद जिले के गांव बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने एक अभियान शुरू किया था.

इस ऐप के जरिए कोई भी शख्स अपनी बेटी के साथ सेल्फी लेकर इस ऐप के माध्यम से 'सेल्फी विद डॉटर म्यूजियम' में फोटो डालते हैं. इससे मेघालय से हितेश और उनकी लाडो यादवी, पंजाब से नवजोत और उनकी लाडो सुमेल और मेवात से दाऊद और उनकी लाडो महरूनिशा को सम्मानित किया.

मेवात की बेटी को मिला सम्मान

मेवात की सेल्फी विद डॉटर की कहानी है कि सुनील जागलान वहां करीब 3 वर्ष से काम कर रहे हैं. मेहरूनिशा के पिता दाऊद निवासी पाटूका ने उसकी बाकी तीनों बहनों की जल्द शादी कर दी, लेकिन अभियान से प्रभावित होकर उसने वादा किया है कि वो मेहरुनिशा को कॉलेज स्तर तक पढ़ाएंगे. उसी अभियान के तहत ब्रांड एम्बेसडर का चयन होना है.

सुनील जागलान, अभियान निर्माता

5 जुलाई तक होगा नामांकन

आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून रखी थी, लेकिन उसे बढाकर अब 5 जुलाई कर दिया गया है. कोई भी बेटी आवेदन कर सकती है. जिसके बाद साक्षात्कार होगा. उसके बाद ज्यूरी को ब्रांड एंम्बेसडर चुनना है. देश भर में 707 जिले हैं. लेकिन मेवात पर पिछड़ेपन का दाग लगा हुआ है. इसलिए यहां से ब्रांड एंम्बेसडर चुना जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details