हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

PHED के कर्मचारियों का घोटाला, सरकारी पाइप बेचते पकड़े गए कर्मचारी, FIR दर्ज

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों का बड़ा घोटाला सामने आया है. अधिकारी और कर्मचारी आपस में मिलीभगत करके सरकारी वॉटर पाइपों को बेचने का काम करते थे जिसका खुलासा पुलिस ने कर दिया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 6:23 PM IST

सरकारी वॉटर पाइप

नूंह: जिले के लोगों के सूखे कंठ तक पानी पहुंचाने के नाम पर अधिकारी-कर्मचारी सहित कुछ लोग मिलकर सरकारी वॉटर पाइपों में घोटाला कर रहे थे और विभाग को लाखों रुपये का चूना लगा रहे थे. बीते सप्ताह पल्ला गांव में बने जनस्वास्थ्य विभाग के गोदाम से पाइप भरकर तावड़ू की तरफ जा रहे कैंटर को नूंह पुलिस ने रुकवाकर पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई.

क्लिक कर देखें वीडियो

विभाग के एसडीओ ने दी शिकायत
पहले तो अधिकारी इस घोटाले को लेकर कुछ भी बोलने से कतरा रहे थे. लेकिन खाकी के चंगुल में फंसते दिखे तो विभाग के एसडीओ ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ लिखित शिकायत पुलिस को दे दी.

विभिन्न धाराओं में केस दर्ज
इस पूरे मामले पर बोलते हुए एसएचओ महेंद्र सिंह ने कहा कि शिकायत के आधार पर जेई साहून, आबिद चौकीदार, पंकज , रामशरण और स्टोर कीपर इसराईल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. हालांकि आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. पकड़े जाने के बाद कुछ अन्य वारदातों का खुलासा होने से इनकार नहीं किया जा सकता.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
बहरहाल नूंह पुलिस ने पाइप से लदे कैंटर को कब्जे में ले लिया है. इस वारदात के बाद विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की नींद उड़ी हुई है. पुलिस अब आरोपियों को जल्द दबोचने की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details