हरियाणा

haryana

नूंह अस्पताल में भर्ती 4 मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Mar 28, 2020, 8:40 PM IST

नूंह में 4 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. इन सभी मरीजों की रिपोर्ट्स नेगेटिव आई है. साथ ही सभी मरीजों को क्वारेंटाइन किया गया है. जिनका इलाज जारी है. पढ़ें पूरी खबर...

nuh hospital reported negative
nuh hospital reported negative

नूंह: जिले के लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के लिए अच्छी खबर है. जिले में अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. जिले के स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक 4 मरीजों के सैंपल लेकर जांच कराई, जो नेगेटिव पाए गए. पलवल जिले से जो मरीज करीब 8 दिन पहले राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में भर्ती किया गया था, उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है.

मरीजों के रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि अभी तक जिले में 66 यात्री देश-विदेश से आए थे. जिनमें से 12 यात्रिओं को स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में करीब 28 दिन रखा था. जिसमें से तीन ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं तथा 9 घर चले गए, बाकी बचे 54 लोगों को घर पर ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है. जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि महेश निवासी पुनहाना का दूसरा सैंपल भी नेगेटिव आया है. ये वही मरीज है जो नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से भाग गया था. जिसको करीब 6 घंटे बाद पकड़ लिया गया था. इसके अलावा रोहित जो पलवल के मरीज देशराज का रिलेटिव है. उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अनुराग का भी सैंपल लिया गया है. कोरोना पॉजिटिव देशराज का इलाज किया था. उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. इन सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़िए:मध्यप्रदेश जा रही महिलाएं रोते हुए बोली, घर नहीं पहुंचे तो भूखे मर जाएंगे बच्चे

आपको बता दें कि अभी तक नूंह जिले में कोई भी पैनिक करने वाला मामला सामने नहीं आया है. पीजीआई रोहतक से इन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिससे स्वास्थ्य विभाग और इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है. खबर तो ये भी मिल रही है कि पलवल के मरीज देशराज का रिलेटिव रोहित राजस्थान का रहने वाला है. जो फर्जी डॉक्टर बताया जा रहा है. जिला पुलिस रोहित के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details