हरियाणा

haryana

नूंह स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर हो रही भर्तियां, कॉन्ट्रैक्ट भर्ती के नाम पर दलाल कर रहे फर्जीवाड़ा

By

Published : Jan 10, 2023, 3:49 PM IST

नूंह स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर भर्तियां की जा रही (Recruitment in Nuh Health Department) हैं. भर्तियां होने से स्वास्थ्य विभाग के हालात में सुधार आएगा. नूंह जिले के सीएमओ ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट की भर्तियों में दलाल नौकरी के नाम पर दाम ले रहे हैं. इनके बहकावे में न आएं.

Nuh Health Department
नूंह स्वास्थ्य विभाग

नूंह स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर भर्तियां

नूंह: स्वास्थ्य विभाग की ओर से हाल ही में एएनएम और जीएनएम की नियमित भर्ती में नूंह जिले की कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का सेलेक्शन नियमित भर्ती में हो जाने के बाद काफी पद खाली हो गए (Recruitment in Nuh Health Department) थे. जिनको एनएचएम के माध्यम से भरा जा रहा है. डॉक्टर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि नियमित भर्ती के बाद काफी पद खाली हो गए थे. उन्होंने कहा कि तकरीबन 29 नर्सों की पोस्ट खाली हो गई थी.

नूंह स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर भर्तियां पर उन्होंने कहा कि दो महीने में जो स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई थी, उनमें अब काफी सुधार होने से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. लिखित परीक्षा और कंप्यूटर परीक्षा ले ली गई है. इसके लिए तकरीबन 500 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था, इसलिए आईटीआई नगीना प्रांगण में इस भर्ती को अंजाम दिया जा रहा है. फाइनल लिस्ट तैयार करके उपायुक्त अजय कुमार के पास भेजी जाएगी और उसे हर डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

नूंह स्वास्थ्य विभाग (Nuh Health Department) के सीएमओ ने कहा कि भर्तियों के नाम पर पिछले दो-तीन महीने से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की भर्ती के नाम पर लोगों से पैसे लेने की बात सामने आ रही है. इन भर्तियों को अब ठेकेदारी खत्म कर सरकार ने कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भरना शुरू कर दिया है. सीएमओ ने कहा कि पोर्टल के माध्यम से ही यह भर्तियां होंगी. इसमें किसी प्रकार के लालच में पड़ने की जरूरत नहीं है.

सीएमओ ने कहा कि सरकारी कर्मचारी, दलाल टाइप के लोग भोले भाले लोगों को झांसे में लेकर ठगने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से फेयर सेलेक्शन है. ईमेल के माध्यम से कैंडिडेट का अप्वाइंटमेंट होगा. उसके पास ईमेल आएगी, उसे लेकर जब वह हमारे पास आएगा, तब कहीं जाकर उसकी मेडिकल करने के बाद नियुक्ति होगी.

यह भी पढ़ें-मां के गुजरने के बाद बेटी लता गौड़ ने लिया प्रण, भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन किया सपना पूरा

नूंह के सिविल सर्जन ने कहा कि अगर स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी किसी से भर्ती के नाम पर लेनदेन करने की बात करता है, वह गलत है. ऐसे दलालों के झांसे में आने की जरूरत नहीं है. कुल मिलाकर नौकरियों में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है. इसलिए किसी दलाल या किसी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के बहकावे में न आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details