हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मेवात ज्यूडिशियल कोर्ट कॉम्प्लेक्स को 12 जुलाई तक बंद रखने के आदेश

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने नूंह में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए मेवात के ज्यूडिशियल कोर्ट कॉम्प्लेक्स को 12 जुलाई तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 11:56 AM IST

punjab haryna High court orders to close Mewat Judicial Court complex by 12 July
मेवात जुडिशल कोर्ट कांप्लेक्स को 12 जुलाई तक बंद करने के आदेश- HC

नूंह: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने नूंह में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए मेवात के ज्यूडिशियल कोर्ट कॉम्प्लेक्स को 12 जुलाई तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं. बताया जा रहा है कि मेवात कोर्ट में कई ज्यूडिशियल अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके चलते पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा ये फैसला लिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है. जिसमें हाई कोर्ट ने ये फैसला लिया है कि केवल जरूरी मामलों की सुनवाई ज्यूडिशियल अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. इसके अलावा एहतियात के तौर पर कोर्ट कॉम्प्लेक्स को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के भी आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. गुरुवार को प्रदेश में 679 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल सक्रमित मरीजों की संख्या 19369 हो गई. वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 4,572 हो गया है.

ये भी पढ़िए:कानपुर शूटआउट : गैंगस्टर विकास दुबे मुठभेड़ में ढेर, यूपी एसटीएफ ने की कार्रवाई

गुरुवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज 182 फरीदाबाद, 151 गुरुग्राम, 85 सोनीपत, 51 भिवानी, 46 रोहतक, 34 अंबाला, 24-24 करनाल-पलवल, 21 पानीपत, 16 झज्जर, 14 सिरसा में मिले. वहीं गुरुवार को नूंह से 13 नए मामले सामने आए. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 276 हो गई.वहीं गुरुवार को जिलेभर से 11 कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details