हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जन स्वास्थ्य विभाग पुन्हाना का जेई रिश्वत लेते गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने 80 हजार रुपये के साथ रंगे हाथ पकड़ा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जन स्वास्थ्य विभाग पुन्हाना के जेई को 80 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 20, 2023, 7:36 PM IST

je arrested taking bribe in nuh
je arrested taking bribe in nuh

नूंह: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने वीरवार को जन स्वास्थ्य विभाग पुन्हाना में कार्यरत रिश्वतखोर जेई गुरमेज सिंह को 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के इंस्पेक्टर जयपाल सिंह ने बताया कि ठेकेदार जिया उल हक और उसके भाई मुबीन से जेई गुरमेज ने बिल पास करने की एवज में 1 लाख 60 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. गुरमेज के भाई मुबीन से जेई ने 1 लाख 74 हजार रुपये की मांग की थी, लेकिन मामला 1 लाख 60 हजार पर तय हुआ.

ठेकेदार मुबीन इससे पहले आरोपी को 20 हजार रुपये की रिश्वत दे चुका था. गुरुवार को उसका भाई जियाउल हक जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग पुन्हाना के कार्यालय में 80 हजार रुपये की रिश्वत देने के लिए पहुंचा था. जहां पहले से ही जाल बिछाकर बैठी एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते समय जेई को दबोच लिया. रिश्वतखोरी का अड्डा बन चुके जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग पुनहाना के कार्यालय में एसीबी की टीम का छापा पड़ते ही अधिकारियों और कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई.

ये भी पढ़ें- कैथल पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, एक पर 25 हजार रुपये का था इनाम

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम आरोपी जेई को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के लिए नूंह स्थित कार्यालय लेकर पहुंची. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम की इस कार्रवाई के बाद इतना तो साफ है कि जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग पुन्हाना में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराने की आड़ में पानी की तरह पैसा डकारा जा रहा है. पुन्हाना जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी कार्यालय में लंबे समय से तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को पानी पहुंचाने के नाम पर मोटी कमाई की है. इससे करोड़ों रुपये की संपत्ति जुटाई है. एसीबी की टीम ने मामले की गहनता से जांच की तो कई और बड़ी मछलियां शिकंजे में आ सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details