हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 15, 2020, 9:04 PM IST

Updated : May 17, 2020, 4:36 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह पुलिस ने 120 लीटर अवैध शराब के साथ 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नूंह में सीआईए तावडू की टीम ने बड़ी मात्रा में देसी अवैध शराब को बरामद किया है. इस दौरान चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. इस छापेमारी में हाथ से बने 120 लीटर देसी शराब बरामद हुए हैं.

Police recovered illegal liquor in nuh
Police recovered illegal liquor in nuh

नूंह: सीआईए तावडू टीम ने अवैध रूप से शराब बनाकर बेचने के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 120 लीटर हाथ से बनी देसी शराब और अन्य सामान को बरामद करने में सफलता प्राप्त की. ये कार्रवाई पुलिस महानिदेशक के आदेश पर की गई थी. लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब को लेकर पहले भी छापेमारी की जा चुकी है.

सीआईए ने सूचना मिली थी कि नानूका गांव की कच्ची नदी राजस्थान बॉर्डर पर कच्ची शराब तैयार की जा रही है. पुलिस के मुताबिक उन्हें सूचना मिली कि रणजीत सिंह, राकेश, कर्ण सिंह ,राजेश नाम के व्यक्ति भट्टी लगाकर अवैध शराब तैयार कर रहे हैं और ये लोग इस देसी अवैध शराब को बेचने की फिराक में थे.

ये भी जानें-LOCKDOWN: पंचकूला के सेक्टर14 में सभी शराब की दुकानों को किया सील

इस सूचना पर अपराध शाखा तावडू की टीम ने इस जगह पर छापेमारी की. इन चारों आरोपियों को शराब भट्टी चलाकर अवैध शराब निकालते हुए काबू किया गया, जिसमें करीब 110 लीटर अवैध शराब, करीब 3500 किलोग्राम लाहण ,3 ड्रम लोहा, दो मोटरसाइकिल और भट्टी में प्रयोग होने वाले अन्य सामान बरामद किए हैं.

आरोपियों से पूछताछ पर इसी सूखी नदी में अन्य शराब भट्टियों के बारे में भी सूचना मिली. जिस पर अपराध शाखा तावडू थाना तावडू एसएचओ के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया. इस दौरान करीब 7 शराब भट्टियां पाई गई, जिनसे करीब 6500 किलोग्राम लाहण, 22 लोहा ड्रम बड़े, 7 डैकचे सिल्वर, 7 लोहा पीपे, एक प्लास्टिक कैन जिसमें 10 लीटर अवैध शराब, एक शराब डालने का बड़ा मग, 22 मिट्टी मटके, प्लास्टिक ट्यूब पानी बरामद किए.

कोविड-19 महामारी में लॉकडाउन उल्लंघन सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. थाना सदर तावडू ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Last Updated : May 17, 2020, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details