हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह: गंदे पानी के भराव से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन, लोगों को सता रहा बीमारी का डर

नूंह के पुन्हाना के ब्राह्मण मौहल्ला एवं वार्ड 14 के लोग गंदे पानी की निकासी की समस्या से जूझ रहे हैं. गंदे पानी की समस्या से परेशान लोगों ने आज सिटी चौकी पुन्हाना के सामने जाम लगा दिया. लोगों का आरोप है कि गलियों में भरने वाला गंदा पानी उनके घरों में घुस जाता है, जिसके चलते उन्हें बीमारी का डर सता रहा है.

By

Published : Aug 6, 2019, 5:50 PM IST

गंदे पानी की समस्या से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

नूंह: पुन्हाना शहर में सालों से नाली के गंदे पानी के निकासी की समस्या को लेकर ब्राह्मण मौहल्ला एवं वार्ड 14 के लोग जूझ रहे हैं. गुस्साए लोगों ने पुन्हाना-जमालगढ़ रोड पर सिटी चौकी पुन्हाना के सामने मंगलवार सुबह जाम लगा दिया.

शहरवासियों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने स्थानीय विधायक रहीस खान के खिलाफ भी मुर्दाबाद के नारे लगाए. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सत्तारूढ़ सरकार के खिलाप भी रोष प्रकट किया.

गंदे पानी के भराव के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया और उनकी समस्या का जल्द हल कराने का आश्वासन दिया. उसके बाद पुन्हाना थाना प्रभारी कृष्ण कुमार लोगों को समझाकर सिटी चौकी प्रांगण के अंदर ले गए.

जहां उन्होंने वार्ड वासियों के सामने नगरपालिका प्रशासन के एमई डालचंद से फोन पर बातचीत कर लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए सिटी चौकी पुन्हाना बुलाया. चौकी पहुंचकर नगरपालिका एमई डालचंद ने तुरंत समस्या के समाधान करने के लिए नगरपालिका कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए.

गलियों मे भर जाता है घुटनों तक पानी

गुस्साए लोगों ने बताया कि ब्राह्मण मौहल्ले की सड़क पर दोनों ओर पानी की निकासी के लिए नाले बने गए हैं, लेकिन नगरपालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण शहर की समस्या को काफी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.

पुन्हाना में सड़कों पर वर्षा का पानी नालियों से सीवर में जाने के स्थान पर मौहल्ले की पौखर (तालाब) में इकठ्ठा हो रहा है. दरअसल मौहल्ले वासियों का कहना है कि पौखर ओवरफ्लो होने के कारण गलियों का पानी उनके घरों में घुस रहा है. जिसके चलते उन्हें खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों को सता रहा बीमार होने का डर

मौहल्ले वासियों का आरोप है कि पिछले एक साल बीत जाने के बाद भी नालियों की सफाई नहीं हुई है. जिसके चलते पानी ओवरफ्लो होकर उनके घरों में आ रहा है.

आलम ये है कि तेज बारिश में गलियों में घुटनों तक पानी भर जाता है. जिसके चलते रास्त पूरी तरह बंद हो जाता है. स्थानीय लोगों का कहने है कि गलियों में गंदा पानी जमा होने से स्थानीय लोगों को बीमारियां फैलने का खतरा मंडरा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को दर्जनों बार शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details