हरियाणा

haryana

नूंह पुलिस ने पकड़ी 35 लाख की अवैध शराब, 830 पेटी से 9 हजार 708 बोतलें बरामद, ड्राइवर फरार

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 14, 2023, 6:06 PM IST

Illegal Liquor Recovered in Nuh: नूंह जिले की तावडू पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है. सीआईए ने शराब लेकर जा रहे वाहन का पीछा करके गुरुग्राम से पकड़ा.

Illegal Liquor Recovered in Nuh
Illegal Liquor Recovered in Nuh

नूंह पुलिस ने पकड़ी 35 लाख की अवैध शराब.

नूंह: अपराध जांच शाखा तावडू की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कुंडली मानेसर पलवल मार्ग से अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस टीम ने शराब लेकर जा रहे एक वाहन का पीछा करते हुए गुरुग्राम से पकड़ा है. वाहन में मिली अवैध शराब की 830 पेटियों से अलग-अलग मार्का कंपनियों की 9708 बोतलें बरामद हुई हैं. जिस वाहन में ये शराब ले जाई जा रही थी उसमें फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी.

आबकारी विभाग के अधिकारियों के दावे के मुताबिक बरामद अवैध शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए से अधिक है. सदर थाना पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है. नूंह डीएसपी बीरेंद्र सिंह ने बताया कि अपराध की रोकथाम के लिए एक टीम धुलावट केएमपी पुल पर मौजूद थी. उसी समय सूचना मिली कि फर्जी नंबर प्लेट लगे एक कन्टेनर में भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप जा रही है. जो केएमपी के रास्ते होते हुए गुरुग्राम सीमा की ओर जाने वाला है.

सूचना के मुताबिक पुलिस ने मौके पर ही नाकेबंदी कर दी. थोड़ी देर बाद पलवल की ओर से एक कंटेनर आता दिखाई दिया, जिस पर महाराष्ट्र का नंबर था, पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक तेज गति से पुलिस नाकेबंदी को तोड़ते हुए वाहन को भागकर ले गया. पुलिस ने भी सरकारी वाहन से कंटेनर का पीछा करना शुरू कर दिया. पीछा करते हुए पुलिस ने गुरुग्राम के हीरा होंडा चौक पर वाहन को पकड़ लिया. गाड़ी रुकते ही चालक मौके से फरार हो गया.

बरामद की गई शराब की पेटियां.

पुलिस वाहन को कब्जे में लेते हुए सदर थाना परिसर में पहुंची, जहां पर तलाशी के दौरान अवैध शराब की भारी खेप मिली, जो अलग-अलग कंपनियों के लगे लेबल के साथ कुल 830 पेटियां थी, जिनमें करीब 9708 बोतले पाई गईं. सीआईए प्रभारी सुभाष ने बताया कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया है.

सदर थाना पुलिस ने भी अज्ञात के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आबकारी विभाग के अधिकारी बिसंभर यादव ने बताया कि बरामद अवैध शराब से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी जुटाइ जा रही है. फिलहाल शराब की खेप का कोई वैध बिल नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि बरामद कुल खेप की अनुमानित कीमत करीब 35 लाख रुपए से अधिक हो सकती है.

ये भी पढ़ें-नूंह पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, 6 मोबाइल फोन और 11 फर्जी सिम कार्ड बरामद

ये भी पढ़ें-नूंह में किसानों से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, आप भी ख़बर जानकर हो जाइए सतर्क

ये भी पढ़ें-नूंह के पुलिस थानों में अब नहीं चलेगी मनमानी, शिकायत पर देनी होगी रसीद, जान लीजिए ये नया नियम

ये भी पढ़ें-सर्दी के साथ ही कोहरे का कहर शुरू, हादसों पर रोक लगाने के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details