हरियाणा

haryana

नूंह में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, पिछले 24 घंटे में आए 3 नए मामले

By

Published : Oct 13, 2020, 4:53 PM IST

नूंह में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज के ठीक होने की खबर है. सभी मरीजों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया जारी है.

nuh new corona virus case update
nuh new corona virus case update

नूंह: जिले में कोरोना की रफ्तार अब धीमी होती दिख रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ तीन नए केस सामने आए हैं. इतने कम मामले वो भी तब आ रहे हैं, जब स्वास्थ्य विभाग ने जिले में टेस्टिंग की गति तेज कर रखी है.

नए मामलों के आने के बाद नूंह में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1174 तक पहुंच गया है. इसके अलावा एक मरीज ठीक भी हुआ है. सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि इनमें से 1106 मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 25 लोगों की मौत हो चुकी है. खास बात यह है कि नूंह जिले में पहली बार एक दिन में 1227 से अधिक सैंपल लिए गए हैं.

नूंह में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, देखें वीडियो

ये सैंपल आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए गए हैं. जिले के चार -पांच अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट और 10-11 सरकारी अस्पतालों में रेपिड एंटीजन किट से सैंपल लिए जा रहे हैं. नूंह में सीएचसी स्तर पर अब सैंपल लिए जाने लगे हैं. जब सैंपल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ना लाजमी है.

उन्होंने बताया कि 5 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज जिले से बाहर चल रहा है. बता दें कि नूंह जिले में करीब 29,955 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 28,559 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 1,396 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 73,988 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ में बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ, सोनू शाह हत्याकांड के मुख्य गवाह को मारने की कोशिश

इनमें से 71,786 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी और 1,174 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 1106 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डॉ. अरविंद ने कहा कि जिले में अब 43 एक्टिव केस है. अभी 659 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details