हरियाणा

haryana

शनिवार को नूंह में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, 19 हुए डिस्चार्ज

By

Published : Jul 25, 2020, 2:13 PM IST

नूंह में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 नए मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा 19 मरीज कोरोना महामारी को मात देकर घर भी लौट चुके हैं.

nuh new corona virus case update
nuh new corona virus case update

नूंह: जिले में कोरोना केसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. लगातार बढ़ते कोरोना मामले के चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में नूंह में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं.

इसमें से शुक्रवार शाम को 6 नए केस और शनिवार सुबह 3 नए केस सामने आए हैं. शनिवार सुबह मिले नए केसों में फिरोजपुर झिरका, रायपुर गांव और पुन्हाना से एक-एक मामले सामने आए हैं. इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

शनिवार को नूंह में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, देखें वीडियो

राहत की बात ये है कि नूंह में कोरोना रिकवरी रेट भी बेहतर स्थिति में है. शनिवार को 19 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है. बता दें कि नूंह में स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से भी सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं. सीएचसी स्तर पर अब सैंपल लिए जाने लगे हैं, ताकि संक्रमितों को पहचाना जा सके.

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है. कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है. उन्होंने बताया कि नूंह में करीब 12,382 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है, जिनमें से 10,032 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है.

ये भी पढ़ें- डिप्टी सुप्रिटेंडेंट की गिरफ्तारी पर बोले रणजीत चौटाला, 'कानून तोड़ने वालों को मिलेगी सजा'

जिले में अब सर्विलांस पर 2,350 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 11,370 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं, जिनमें से 10,716 की रिपोर्ट नेगिटिव आ चुकी और 490 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 411 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. नूंह में अब 69 एक्टिव केस है और अभी 142 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details