हरियाणा

haryana

नूंह: कोरोना काल में नूंह को मिली दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस

By

Published : May 4, 2020, 3:16 PM IST

नूंह में सोमवार को उपायुक्त पंकज, एसपी नरेंद्र सिंह बिजारणिया, सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ. लोकवीर ने लघु सचिवालय परिसर से दो एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड के अधिकारियों ने जिला प्रशासन को एंबुलेंसों की चाबी सौंपी.

Nuh got two advanced ambulance
नूंह: कोरोना काल में नूंह को मिली दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस

नूंह: प्रदेश में राइट्स लिमिटेड ऑफ पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के द्वारा सीएसआर फंड के माध्यम से रियाणा सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड को एंबुलेंस मुहैया कराई गई. बताया जा रहा है कि एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस प्रदेश के 6 जिलों को दी गई हैं. जिनमें गुरूग्राम, फरीदाबाद, मेवात, महेंद्रगढ़, पलवल, रेवाड़ी शामिल है.

बताया जा रहा है कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार इन एंबुलेंस का बीएस 4 वाहनों में पंजीकरण कराकर सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड के नाम पर करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि इन एंबुलेंसों का रख रखाव स्वास्थ्य विभाग वहन करेगा. ये वहीं एंबुलेंस कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के लिए काफी मददगार साबित होंगी.

वहीं नूंह में सोमवार को उपायुक्त पंकज, एसपी नरेंद्र सिंह बिजारणिया, सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ. लोकवीर ने दो एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर लघु सचिवालय परिसर से रवाना किया. इस दौरान सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को एंबुलेंसों की चाबी सौंपी.

बताया जा रहा है कि एंबुलेंस में फेब्रिकेशन, ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, स्कूल स्ट्रेचर, स्पाइन बोर्ड, हेड इमोबिलाइजर, इको एयर स्प्लिट, रोलर स्पलिंट, सक्शन पंप, सिरीज पंप, वेंटीलेटर, व्हील चेयर, इमरजेंसी किट की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़िए:प्रवासी मजदूर को उसके घर सुरक्षित पहुंचाएगी हरियाणा सरकार

वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर यादव ने बताया कि ये एंबुलेंस किसी बिल्डिंग में आग लगने की स्थिति में भी लोगों को बचाने में कारगर साबित हो सकती है. वहीं जिला उपायुक्त पंकज ने बताया कि महामारी से निपटने के लिए ये एंबुलेंस काफी कारगर साबित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details