हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह से राहत भरी खबर, पिछले 4 दिन से नहीं आया कोरोना का नया केस

नूंह जिले से राहत भरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि नूंह में पिछले 4 दिन से एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. बता दें कि नूंह में अब कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 5 रह गई है.

By

Published : May 20, 2020, 5:45 PM IST

nuh coronavirus updates
नूंह से राहत भरी खबर, पिछले 4 दिन से नहीं आया कोरोना का मामला सामने

नूंह: जिला से कोरोना काल के दौरान जिला से राहत भरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि नूंह में पिछले 4 दिन से एक भी कोरोना का मरीज सामने नहीं आया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. बता दें कि नूंह में अब कोरोना एक्टिव मरीजों के कुल 5 मामले रह गए हैं.

बता दें कि जिला के रनियाला पटाकपुर गांव में बीते दिनों कोरोना का कहर देखने को मिला था. जिसके बाद गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि गांव में जरूरत का सामान भी प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. बीते दिनों रनियाला पटाकपुर गांव से लगभग 5 कोरोना के मामले सामने आए थे. जिसके बाद गांव को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया गया था. साथ ही आसपास के कुछ गांवों को बफर जोन में शामिल किया गया था.

बता दें कि बीते दिनों इसी गांव में एक 26 वर्षीय ट्रक चालक कोरोना संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद उसके संपर्क में आए लोगों की भी सैंपल लिए गए थे. जिसके बाद 4 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. बता दें कि सभी कोरोना संक्रमित को पिनगवां आईटीआई के एकांतवास सेंटर में रखा गया है.

ये भी पढ़िए:लॉकडाउन 4.0: हरियाणा में अब कोई रेड जोन नहीं, सभी कमर्शियल गतिविधियों को मंजूरी

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती 60 कोरोना संक्रमिक मरीजों के पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल नूंह में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 5 रह गई है.

सीएमओ ने बताया कि जल्द ही नूंह जिला पूरी तरह कोरोना फ्री हो जाएगा. उन्होंने बताया कि अब नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है. उन्होंने बताया कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों को पिनगवां आईटीआई के एकांतवास सेंटर में रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details