हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 28, 2020, 2:36 PM IST

ETV Bharat / state

राहत: रविवार को नूंह में नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव

रविवार को नूंह में कोरोना वायरस का नया मामला सामने नहीं आया. जिसके चलते जिले के लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं शनिवार को जिले में कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए.

nuh coronavirus update
राहत: रविवार को नूंह में नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव

नूंह: रविवार को जिले से राहत भरी खबर सामने आई है. रविवार को जिले में कोरोना संक्रमिक मरीजों का नया मामला सामने नहीं आया. वहीं बीते शनिवार को जिले के बैंसी, मोहम्मदपुर अहिर, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां से 10 नए मामले सामने आए थे. वहीं शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 7 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया था.

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि नल्हड़ मेडिकल में 06 मरीज, घर पर एकांतवास में 10 मरीज और जिले के कोविड केयर सेंटर में 5 मरीजों को रखा गया है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक करीब 8764 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 7647 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल 1117 लोगों को जिले में सर्विलेंस पर रखा गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7759 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं. जिनमें से 7384 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

वहीं अब तक 182 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिनमें से 156 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. डिप्टी सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि जिले में फिलहाल कोरोना वायरस के 26 एक्टिव केस है और 174 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

ये भी पढ़िए:जिला उपायुक्तों के साथ मीटिंग के बाद बोले सीएम, 'किसानों को टिड्डी दल से घबराने की जरूरत नहीं'

बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ देखने को मिल रहा है. जिसके चलते लगातार लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैसने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details