हरियाणा

haryana

नूंह में कोरोना ने फिर दी दस्तक, रविवार को दोपहर तक सामने आए 5 नए केस

By

Published : Jun 7, 2020, 4:29 PM IST

रविवार को नूंह में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से तीन मामले नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से सामने आए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में जिले से कोरोना के 17 केस सामने आ चुके हैं.

nuh new corona virus case update
nuh new corona virus case update

नूंह: जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17 नए केस सामने आए हैं. नए केसों के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. क्योंकि बीच के समय में नूंह में कोरोना का कहर थम गया था.

रविवार को पांच में से तीन केस नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में पाए गए हैं. शनिवार को मिले ज्यादातर केस फेयर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड सटरपुरी से हैं, जहां सैकड़ों लोग काम करते हैं. साथ ही सैकड़ों पशु व्यापारी यहां रोजाना आते-जाते हैं और बूचड़खाना प्रबंधन नियमों को ताक पर रख लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री चला रहे हैं.

शनिवार को मिले 12 केस में से आठ केस सिर्फ बूचड़खाना में काम करने वाले लोग बताए जा रहे हैं. इन सभी को कंपनी में आइसोलेट कर कंपनी को सील करने की बात स्वास्थ्य विभाग कह रहा है. राहत की बात ये है कि नूंह में 4 मरीज ठीक भी हुए हैं और उन्हें स्वस्थ पाए जाने पर डिस्चार्ज किया गया है.

ये भी जानें-रादौर: ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरुक करेंगे RMP चिकित्सक

आपको बता दें कि नूंह जिले में करीब 6852 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है, जिनमें से 4176 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. जिले में 102 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 70 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डिप्टी सीएमओ ने कहा कि जिले में अब 32 एक्टिव केस है. अभी 141 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details