हरियाणा

haryana

शुक्रवार को नूंह में सामने आए 5 नए केस, 4 हुए डिस्चार्ज

By

Published : Jun 12, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 8:43 PM IST

नूंह में शुक्रवार को 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इन नए मामलों में एक एएनएम और एक आशा वर्कर भी शामिल हैं. इसके अलावा एक स्वास्थ्य विभाग का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला है.

nuh corona virus update
नूंह कोरोना वायरस

नूंह: जिले में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. नूंह में शुक्रवार को 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं चार मरीजों को शुक्रवार दोपहर तक डिस्चार्ज भी किया गया.

आशा वर्कर और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार को आलदोका, दल्लाबास, खेड़ला, रोजकामेव, चंदैनी गांव में नए केस सामने आए हैं. 5 नए केस में एक एएनएम तथा एक आशा वर्कर भी शामिल है. इनके अलावा एक स्वास्थ्य विभाग का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पॉजिटिव मिला है. स्वास्थ्य विभाग के 2 कर्मचारियों तथा आशा वर्कर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

आलदोका गांव की एएनएम तथा चंदैनी गांव का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया हैं. इनके कोंटेक्ट में आए तकरीबन 9 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इस समय नल्हड़ में चार मरीज, मांडीखेड़ा में एक मरीज और 14 लोगों को घर एकांतवास में रखा गया है.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद: JCB कंपनी ने एक मैसेज भेजकर एक हजार कर्मियों को नौकरी से निकाला

बता दें कि, नूंह जिले में करीब 7380 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 4702 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलेंस पर 2678 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 6417 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक में गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे. जिनमें से 5998 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी तथा 109 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 85 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. जिले में अब 24 एक्टिव केस हैं. अभी 306 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बकाया है.

Last Updated : Jun 12, 2020, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details