हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह में पांचवे दिन भी नहीं आया कोई कोरोना पॉजिटिव,अब जिले में 2 कोरोना एक्टिव केस

नूंह से राहत भरी खबर सामने आई है. जिले में पिछले पांच दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. वहीं शुक्रवार को 4 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया. जिसके बाद नूंह में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 2 रह गई है.

By

Published : May 9, 2020, 2:21 PM IST

Nuh Corona Virus Update
नूंह में बचे 2 कोरोना एक्टिव केस

नूंह: कोरोना काल के दौरान नूंह जिले से राहत भरी खबर सामने आई है. बता दें कि नूंह जिले में पिछले पांच दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. वहीं शुक्रवार को 4 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया. बताया जा रहा है कि जिन चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है उनमें से लोग नूंह से हैं वहीं एक महाराष्ट्र का तब्लीगी जमाती बताया जा रहा है.

वहीं करीब 154 सैंपल जांच के लिए पीजीआई रोहतक भेजे गए हैं. जिनकी रिपोर्ट का अभी आना बाकी है. बताया जा रहा है कि पीजीआई रोहतक में भी सैंपल की संख्या ज्यादा होने की वजह से रिपोर्ट के आने में देरी हो रही है. बता दें कि नूंह जिले में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के बाद जिले में अब कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 2 रह गई है.

बता दें कि नूंह जिले में कोरोना के कहर को देखते हुए करीब 4093 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 1613 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. जिसके बाद अब सर्विलांस पर 2480 लोग रह गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 3175 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे हैं.

ये भी पढ़िए:कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा से खास बातचीत

जिनमें से 2962 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 59 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिनमें से 57 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. वहीं 2 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं डॉ. अरविंद ने बताया कि अभी 154 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट का अभी आना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details