हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भूख हड़ताल से कई NHM कर्मचारियों की तबियत बिगड़ी, सरकार पर गंभीर आरोप

एनएचएम कर्मचारियों का धरना 20वें दिन भी जारी रहा. इस दौरान सैंकड़ों कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेवाजी की. तीन दिन की भूख हडताल के बाद कई कर्मचारियों की तबीयत खराब होने लगी.

By

Published : Feb 24, 2019, 9:59 PM IST

एनएचएम कर्मचारियों की भूख हड़ताल जारी

नूंह:एनएचएम कर्मचारियों का धरना 20वें दिन भी जारी रहा. इस दौरान सैंकड़ों कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेवाजी की. तीन दिन की भूख हडताल के बाद कई कर्मचारियों की तबीयत खराब होने लगी.

एनएचएम कर्मचारियों की भूख हड़ताल जारी

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है किएनएचएम की मांगों को लेकर प्रशासन व सरकार गंभीर नहीं है. कर्मचारियों कीस्थाई सेवा सुरक्षा केअलावा सेवा नियमों की वेतन विसंगतियां व आवयश्क संसोधन, सातवें वेतन आयोग का लाभ देने सहित विभिन्न मांगें है. जिनकों लेकर कई बार आवाज उठा चुके हैं. उन्होनें कहा कि सरकार जब तक उनकी मांगोंको नहीं मानती हडताल जारी रहेगी.


सरकार उनकी मागों के प्रति गंभीर नहीं है. एनएचएम कर्मचारी कई माह के बकाया वेतन से लेकर जॉब की गारंटी चाहते हैं. अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में एनएचएम के सैकड़ों कर्मचारी कामकाज छोड़ दरी बिछाकर पिछले कई दिनों से बैठे हुए हैं.


नूंह जिले में एनएचएम कर्मचारियों की संख्या 550 से अधिक है. जिनमें अकाउंट, पैरामेडिकल, चालक, नर्स इत्यादि स्टाफ शामिल हैं. बिना स्टाफ के डॉक्टर भी कार्यालय के कामकाज से लेकर मरीजों के स्वास्थ्य इत्यादि की जांच नहीं कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details