हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 23, 2020, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

मंगलवार को नूंह से सामने आए 6 नए कोरोना केस, एक्टिव मरीज हुए 33

मंगलवार को नूंह से 6 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिले में अब 33 एक्टिव केस हो गए हैं. जिले में 11 लोगों को होम क्वारंटीन और 12 मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर में रखा गया है.

new six corona cases found in nuh
मंगलवार को नूंह से सामने आए 6 नए केस

नूंह: मंगलवार को नूंह जिले से कोरोना के 6 नए केस सामने आए हैं. सभी नए केस पुन्हाना, तावडू खंड के रहने वाले हैं. ज्यादातर मरीज ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं. 6 मरीजों में से दो गुलालता से, एक-एक शिकरावा-ख्वाजलिकलां और तावडू से सामने आए हैं. इसके अलावा मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 4 मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को सामने आए नए केसों में आंगनवाड़ी वर्कर, हेल्पर के अलावा आशा वर्कर भी शामिल हैं.

मंगलवार को नूंह से सामने आए 6 नए केस, एक्टिव केस हुए 33

अच्छी खबर ये है कि कई दिन पहले नूंह शहर का 5 वर्षीय बच्चा जो कोरोना पॉजिटिव मिला था और कई अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था. वो भी पूरी तरह स्वस्थ होकर मंगलवार को अपने घर लौट गया है. अभी तक नूंह जिले में कोरोना से किसी की जान नहीं गई है. जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि अभी 11 लोगों को होम क्वारंटीन और 12 मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर में रखा गया है.

ये भी पढ़िए:सोनीपत: गोहाना-जींद रेलवे ट्रैक पर बनाई जाएगी कंक्रीट की दीवार

बता दें कि नूंह जिले में करीब 8381लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 5504 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है . अब सर्विलेंस पर 2877 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7377 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम की एक निजी लैब में भेजे गए हैं. जिनमें से 6935 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी और 144 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 122 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं. डिप्टी सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि जिले में अब 33 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details