हरियाणा

haryana

नूंह में बिजली विभाग पर लपारवाही के आरोप, घरों और मवेशियों पर गिरी बिजली की जर्जर तारें

By

Published : Mar 4, 2023, 10:59 PM IST

फिरोजपुर झिरका गांव नूंह में बिजली की जर्जर तारें पशुओं और घरों पर गिर गई. इस हादसे में मवेशियों को हल्की चोटें आई हैं. वहीं, ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही के आऱोप लगाते हुए कहा कि विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नूंह:फिरोजपुर झिरका के गांव पाठ खोरी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तेज आंधी के दौरान 20 साल पुराने जर्जर तार रिहायसी मकानों व मवेशियों के ऊपर जा गिरा. जजर्र तार टूटने की वजह से कई मवेशी चपेट में आ गए. गनीमत यह रही कि रात्रि का वक्ता सब लोग अपने घरों में सो रहे थे. गनीमत रही कि किसी के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इस हादसे में किसी इंसान की जान भी जा सकती थी. जर्जर तारों की चपेट में आने से मवेशियों को हल्की-फुल्की चोटें आई, बड़ा हादसा होने से टल गया.

लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि तकरीबन 20 साल पुराने जर्जर तारों को बदलने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को शिकायत दी जा चुकी है. लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की मनमाने रवैये के चलते अब तक तार नहीं बदले गए. बिजली विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. आपको बता दें कि जिले के पाठ खोरी गांव में 20 साल पुराने तार जर्जर हालत में है.

गांव में रात्रि को तेज आंधी तूफान आने की वजह से जर्जर तार टूट कर नीचे गिर गए. जर्जर तारों की चपेट में मवेशियों को भी हल्की-फुल्की चोटें आई है. वहीं, ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. पीड़ित अली मोहम्मद ने कहा कि बिजली विभाग को कई बार जर्जर तारों को बदलने की शिकायत दी गई है.लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारियों ने जर्जर तारों को ना तो बदलने का काम किया और ना ही पहले से ही ढीली पड़ हुई लाइनों को ठीक किया.

ये भी पढ़ें:रोहतक में महिला की हत्या का मामला: पुलिस रिमांड पर आरोपी, जानें पूरा मामला

रात करीब 3 बजे जब यह हादसा घटित हुआ, तो इसकी सूचना पीड़ित परिवार ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को देने की कोशिश की. लेकिन कर्मचारी ने फोन तक नहीं उठाया और रात्रि में ही पीड़ित परिवार का सदस्य बिजली विभाग के एक अन्य कर्मचारी के घर जाकर लाइन पर तैनात बिजली विभाग के कर्मचारी को सूचित किया. जब घटना को बीते 3 से 4 घंटे हो गए थे, उसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारी घटनास्थल का मुआयना करने के लिए पहुंचे बिजली के तार ना बदलने की वजह से ग्रामीणों में रोष पनप रहा है. उन्होंने कहा है कि अगर गांव के जर्जर पड़े बिजली के तारों को नहीं बदला गया तो गांव के लोग अगला कदम उठाने पर मजबूर होंगे जिसका जिम्मेदार बिजली विभाग होगा.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सामने दो स्थानीय नेताओं में हुई झड़प, माइक भी तोड़ा, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details