हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह की इंकलाब रैली में पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला, मोदी सरकार को दी ये बड़ी सलाह

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला गुरुवार को पुन्हाना की अनाज मंडी में पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास द्वारा आयोजित इंकलाब रैली में लोगों को संबोधित करने पहुंचे थे. चौटाला ने सरकार पार्टी की सोच को लोगों के सामने रखा और सरकार को भी कुछ अहम मुद्दों पर सलाह दी.

By

Published : Mar 1, 2019, 8:55 AM IST

इंकलाब रैली में पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला

नूंह: लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही समय बचा है, ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी रैली के साथ प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है. इसी बीच पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत सरकार द्वारा किए गए ऑपरेशन के बाद से ही विपक्ष, सरकार पर हमले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगा रहा है.

सरकार को दी राजनीति ना करने की सलाह
वहीं सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी भारत सरकार पर जवानों की शहादत पे राजनीति करने का आरोप लगाया. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा की देश के हालात बहुत गंभीर है और बॉर्डर सुरक्षा के लिए हिंदुस्तान-पाकिस्तान की वायुसेना तैयारी करने में जुटी है. उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा दोनों तरफ से बढ़ा दी गई है और केंद्र सरकार को राजनीति से ज्यादा रणनीति पर ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रणनीति बनने से पहले टीवी चैनलों पर खबर आ जाती है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा का है और सरकार को बड़े सोच समझ कर कदम उठाने की जरुरत है. सांसद ने ये भी कहा कि स्थिति युद्ध पर न जाये, इस तरफ ध्यान देने की ज्यादा जरुरत है.

इंकलाब रैली में पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला

गठबंधन पर बोले सांसद
गठबंधन पर सांसद चौटाला ने कहा कि उन्होंने तीन लोगों की कमेटी बनाई हुई है, फैसला उसको लेना है. साथ ही कहा कि फिलहाल अभी इस दिशा में ध्यान नहीं है, बल्कि अभी दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी है.

सांसद ने पेश किया अपना ब्लू-प्रिंट
सांसद बोले कि अगर जेजेपी की सरकार बनी तो बुजुर्ग पुरुषों की पेंशन के लिए आयु सीमा 58 वर्ष तो महिलाओं की आयु सीमा 55 वर्ष की जाएगी. उन्होंने कहा कि मेवात में शिक्षा, चिकित्सा, उद्योग धंधे, लाइसेंस नवीनीकरण, नहरी पानी, पीने का पानी, रोजगार सहित कई मुद्दे हैं. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी, मेवात कैनाल, रेल सहित सभी मांगों को पूरा किया जायेगा. किसानों को लेकर जेजेपी नेता ने कहा कि सरकार आने पर सभी सहकारी बैंकों में किसानों का कर्ज माफ़ करेगी और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार किसानों की मदद के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है.

इंकलाब रैली में पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला

इनेलो-कांग्रेस पर बोला हमला
दुष्यंत ने इनेलो-कांग्रेस पर भी जमकर हमला करते हुए कहा कि रूठों को मनाकर पार्टी के साथ लाने और दूसरे दलों से इच्छुक लोगों को पार्टी में लाने की कोशिश करनी चाहिए. सांसद ने कहा कि लोग पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के पदचिन्हों पर चलने की वजह से उन्हें सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेवात विकास के क्षेत्र में जेजेपी की सरकार आने से पीछे नहीं हटेगा.

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने इंकलाब रैली के आयोजक पूर्व मंत्री मोहमद इलियास की भीड़ जुटाने पर जमकर सराहना की. आपको बता दें कि रैली में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह सहित कई पूर्व मंत्री, विधायक, जिलाध्यक्ष, प्रभारी इत्यादि नेताओं ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details