हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मेवात प्रो कबड्डी लीग में सुपर 8 में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला आज

मेवात प्रो कबड्डी लीग में सुपर 8 में पहुंची आठ टीमों के बीच मंगलवार को नूंह के पिनगवां सीनियर सेकंडरी स्कूल में मुकाबला हुआ. प्रो कबड्डी लीग में युवाओं का उत्साह चरम पर है. यह लीग दिसंबर के पहले सप्ताह तक चलेगी.

By

Published : Nov 12, 2019, 4:08 PM IST

Updated : Nov 12, 2019, 5:00 PM IST

मेवात प्रो कबड्डी लीग में सुपरएट में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला आज

नूंह: तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग के सुपर 8 में पहुंची आठ टीमों के बीच मंगलवार को पिनगवां सीनियर सेकंडरी स्कूल में मुकाबला हुआ. सुपर 8 में पहुंची आठों टीम हसनपुर, बिस्सर, मालब, फिरोजपुर नमक, सराय, तावडू, राठीवास और घासेड़ा के बीच मुकाबला हुआ.

प्रो कबड्डी लीग का तीसरा साल
नूंह जिले में आयोजित तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड फैक्ट्री की ओर से कराई जा रही है. 1 नवंबर से लीग का शुभांरभ हुआ था, जिसमें पहले दिन 16 टीमों ने भाग लिया था. जिनमें सुपर एट में 8 टीमें पहुंची. अब यह लीग अलग-अलग ब्लॉकों में कराई जा रही है. लीग दिसंबर माह के पहले सप्ताह तक चलेगी.

इस संबंध में एबीएस फाउंडेशन के पदाधिकारी नवीन लाठर ने कहा कि लीग के आयोजन पर जिले के खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा की मेवात प्रो कबड्डी लीग का पिछले तीन सालों से लगातार सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है.

मेवात प्रो कबड्डी लीग में सुपर 8 में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला

इसे भी पढ़ें: कैथल में शुरू हुआ खेल महाकुंभ, सैकड़ों खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

खेलों में मेवात भी कमा रहा नाम
8 नवंबर से 10 नवंबर तक हरियाणा स्टेट खेल महाकुंभ में वेटलिफ्टिंग का मुकाबला जिला रेवाड़ी में आयोजित हुआ. जिसमें नूंह जिले के सूडाका गांव निवासी जहीर खान ने 62 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में 211 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया. वही 69 किलोग्राम भार वर्ग में जिले के ही फिरोजपुर नमक गांव के अमन ने 205 किलोग्राम वजन उठाकर तृतीय स्थान प्राप्त करके कांस्य पदक हासिल किया.

हाल ही में जिला नूंह के चाहलका गांव निवासी परवेज खान ने पिछले सप्ताह गुंटूर आंध्र प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सोलह वर्ष आयु वर्ग में 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त कर हरियाणा प्रदेश का नाम ऊंचा किया. जो इस बात को दर्शाता है कि देश के सर्वाधिक पिछड़े जिलों में शामिल जिला नूंह में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. यदि इन प्रतिभाओं को निखारना है तो जरूरी है कि जिला नूंह में खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं.

Last Updated : Nov 12, 2019, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details