हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह: गंदगी से जनता बेहाल, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

मेवात में गंदगी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. गंदगी को देखते विभाग ने अस्पताल में स्टाफ की संख्या बढ़ा दी है.

By

Published : Jul 27, 2019, 7:19 PM IST

गंदगी से जनता बेहाल

नूंह: पिछले कई दिन से लगातार हो रही बारिश से लोगों को राहत मिली है. किसानों के चेहरे पर रौनक है. वहीं मेवात में चारों ओर भरे पानी और गंदगी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. चारों ओर फैली गंदगी लोगों की सेहत पर भारी पड़ती नजर आ रही है.

गंदगी के कारण मच्छर बढ़ रहे हैं. चारों ओर फैली गंदगी से लोगों को परेशानी हो रही है. ऐसे में सरकार का इन लोगों की ओर कोई ध्यान नहीं है. इस गंदगी के कारण लोगों में मलेरिया, जुकाम, खांसी, फोड़ा-फुंसी और आंखो की बीमारी का खतरा मंडराने लगा है.

गंदगी से जनता बेहाल

बारिश के कारण नालियों में जलभराव होने लगा है. जगह-जगह नालियो में पड़ी पॉलिथीन ने नालियों का पानी रोक दिया है. वहीं कच्ची सड़कें कीचड़ में बदल गई हैं. गांव के मुहानों पर पड़े गोबर के ढेरों की गंदगी सड़कों पर आ रही है.

इन सब परेशानियों को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है. लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए विभाग ने नूंह में अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग की बैठकों का दौर जारी है, ताकि किसी भी हालात से निपटा जा सके. लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए अस्पताल में स्टाफ और डॉक्टरों की संख्या बढ़ा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details