हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बेटे की चाहत में विवाहिता से होती थी मारपीट, उठाया खौफनाक कदम

नूंह के गांव दिहाना में विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल के लोग लड़की को बेटी की चाहत में परेशान करते थे. जिससे तंग होकर उसने ये फैसला लिया.

By

Published : Jun 13, 2019, 9:58 PM IST

विवाहिता का शव

नूंह: जिले के दिहाना गांव से गुरुवार को एक गंभीर मामला सामने आया. जहां एक विवाहिता को ससुराल वाले इसलिए मारते पीटते थे कि उसे लड़का पैदा नहीं हुआ. मारपीट इतनी बढ़ गई कि विवाहिता ने दुखी होकर फांसी लगाई और अपनी जान ले ली. ये आरोप मायके पक्ष के लोगों ने लगाया है.

जानकारी के मुताबिक कमरुद्दीन निवासी महलूका ने अपनी बेटी अफसाना की शादी नासिर पुत्र फज्जर निवासी दिहाना के साथ साल 2008 में की थी. उसके बाद उन्होंने अपनी छोटी बेटी मिस्कीना की शादी जुबेर के साथ उसी घर में की. बड़ी लड़की अफसाना को अकसर प्रताड़ित किया जाता था. कई बार पंचायतें भी इस मामले में हुई, लेकिन आखिरकार पति-पत्नी के साथ-साथ परिवार का झगड़ा उसकी जान पर भारी पड़ गया.

क्लिक कर देखें वीडियो

अब पुलिस ने इस मामले में लड़की का शव कब्जे में लेकर सीएचसी से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के हवाले कर दिया है. पुलिस ने विवाहिता के पिता कमरुद्दीन निवासी महलूका की शिकायत पर ससुराल पक्ष के कई महिलाओं सहित 9 लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details