हरियाणा

haryana

लॉकडाउन: नूंह की सड़कों और बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस प्रशासन दिखाई दे रहा सख्त

By

Published : Apr 5, 2020, 8:03 PM IST

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पुलिस और प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है. नूंह में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन के दौरान नूंह के बाजार और सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को कोरना के खिलाफ जागरूक करने का काम किया जा रहा है.

Lockdown successful in Nuh
Lockdown successful in Nuh

नूंह: देश और प्रदेश में कोरोना के कहर को देखने को मिल रहा है. प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला किया था. ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके. इस लॉकडाउन के दौरान गरीब अमीर सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रविवार को लॉकडाउन को 12 दिन हो गए हैं. लॉकडाउन को अब केवल 9 दिन शेष बचे हुए हैं. लेकिन आए दिनों कोरोना के पॉजिटिव केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है.

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है. नूंह शहर की अगर बात करें तो डीसी निवास के आस-पास कंप्यूटर, इंटरनेट, फोटोस्टेट की दुकानों के अलावा पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है. दूर- दूर तक कोई भी शख्स नजर नही आता है. लॉकडाउन का असर मेवात जिले के एक शहर में नहीं बल्कि सभी शहर और कस्बों में देखने को मिल रहा है. कोरोना के कहर को देखते हुए लोगों को लॉकडाउन का मतलब समझ आ रहा है.

सरकार और प्रशासन की सहायता से लोगों को कोरोना से बचने की जानकारी दी जा रही है. पुलिस और प्रशासन के लोग गांव –गांव जाकर लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने का काम किया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान लोगों से बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है. साथ ही बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों को समझाकर वापस घर भेदने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में 61 कोरोना पॉजिटिव केस, 35 जमाती

लॉकडाउन में अभी 9 दिन शेष बचे हुए हैं.ऐसे में देखना होगा मेवात के लोग इसका कितना पालन करते हैं. हरियाणा में कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार और प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है. सरकार और प्रशासन की तरफ से एक ओर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है तो दूसरी तरफ बेवजह घर से निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. सरकार और प्रशासन के लोग लगातार लोगों से अपील कर रहें हैं कि लॉकडाउन के दौरान अपने घर पर ही रहें. तभी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जीत हासिल की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details