हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह में जिला नगर योजनाकार विभाग की कार्रवाई, रूपाहेड़ी व रेवासन में अवैध प्लाटिंग पर चलाया पीला पंजा

नूंह में जिला नगर योजनाकार का पीला पंजा (illegal plotting in Nuh) चलने की खबर से प्रॉपर्टी माफिया में हड़कंप मचा हुआ है. इस कार्रवाई के कारण नूंह के प्रॉपर्टी डीलरों की नींद उड़ी हुई है.

illegal plotting in Nuh
नूंह में जिला नगर योजनाकार विभाग की कार्रवाई

By

Published : Apr 7, 2023, 6:47 PM IST

नूंह: नूंह में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने विध्वंस अभियान चलाया है. जिला नगर योजनाकार विभाग की सख्ती के चलते अवैध प्लाटिंग कर कमाई करने वाले प्रॉपर्टी माफिया पर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है. आपको बता दें कि नूंह में पिछले कई दिनों से अवैध प्लाटिंग के खिलाफ पीला पंजा अवैध निर्माण को ढहाने का काम कर रहा है.

जिला नगर योजनाकार विभाग जिले में उन तमाम अवैध प्लाटिंग पर पीला पंजा चलाने जा रहा है, जिन्होंने नियमों को ताक पर रख प्लाटिंग की हुई है. बुधवार को जिला नगर योजनाकार विभाग नूंह की टीम ने पुलिस विभाग को साथ में लेकर तहसील नूंह में विध्वंस अभियान चलाया. जानकारी के अनुसार नूंह में विध्वंस अभियान के दौरान 4 डीपीसी, 2 बाउंड्री वॉल, 1 डीलर रूम, मिट्टी की सड़क और 15 एकड़ के अनुमानित क्षेत्र वाली 2 अनाधिकृत कॉलोनियों के डब्ल्यूबीएम रोड नेटवर्क और राजस्व संपदा में दुकानों, आरएमसी और ढ़ाबा के रूप में 3 व्यक्तिगत संरचनाओं को रुपाहेड़ी व रेवासन में तोड़ा गया.

पढ़ें :हरियाणा खेल विभाग ने भिवानी साई सेंटर से बॉक्सिंग को हटाया, विरोध में उतरे बॉक्सर और कोच व खेल प्रेमी

जिला नगर योजनाकार अधिकारी बिनेश कुमार ने नूंह में अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से नूंह जिले के अलग-अलग इलाकों में उनके विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है. विभाग बुलडोजर से नूंह में अवैध निर्माण ढहा रहा है, जिसके कारण भूमाफियाओं में खलबली मची हुई है. उन्होंने कहा कि जहां भी अवैध कॉलोनियों की शिकायत मिलेगी.

पढ़ें :करनाल की वाल्मीकि बस्ती पर चला पीला पंजा, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात, कई परिवार आए सड़क पर

वहां विभाग का बुलडोजर चलाया जाएगा. गरीबों को अवैध प्लाटिंग काटकर मोटी कमाई करने वाले प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. नूंह में अवैध प्लाटिंग करने वाले प्रॉपर्टी डीलरों पर कार्रवाई के दौरान जिला नगर योजनाकार बिनेश कुमार, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, सह डीटीपी नूंह सहित कई फील्ड स्टॉफ मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details