हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह: दो समुदाय के प्रेमी युगल के भागने का मामला, अब लड़की का ये वीडियो हुआ वायरल

नूंह में अलग-अलग समुदाय के लड़का-लड़की के भाग जाने के बाद फिरोजपुर झिरका शहर का बाजार मंगलवार को भी पूरी तरह बंद रहा. वहीं इसी बीच लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

By

Published : Aug 20, 2019, 7:30 PM IST

nuh love marriage

नूंह: प्रेमी युगल के भागने के बाद लड़की के समुदाय वालों ने फिरोजपुर झिरका में खूब प्रदर्शन किया और शहर बंद करवा दिया. बंद के अलावा शहर के लोगों ने लाल कुआं चौक फिरोजपुर झिरका में धरना-प्रदर्शन जारी रखा.

लड़की का ये वीडियो हो रहा है वायरल.

वहीं पुलिस प्रशासन किसी भी हरकत पर नजर रखने के लिए पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दिया. शहर के लोग प्रशासन-सरकार से मांग कर रहे हैं कि जब तक लड़की को वापस नहीं लाया जाता, तब तक बाजार पूरी तरह बंद रहेगा. हालांकि सोमवार को शहर की सूरत जैसी दिखी उसमें मंगलवार को सुधार हुआ. मंगलवार को जाम नहीं लगाने का फैसला शहरवासियों की तरफ से किया गया.

दूसरी तरफ लड़की का वीडियो सामने आया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लड़की ने अपना नाम और पता बताते हुए कहा कि उसके घर वाले झूठ बोल रहे हैं. वह 40 लाख रुपये लेकर फरार होने तथा अपहरण करने सहित जो आरोप जबरन शादी के लगाए जा रहे हैं, उनमें कोई सच्चाई नहीं है. वह लड़के के बेहद प्यार करती है. वह जानती है कि लड़का शादीशुदा है, उसके बच्चे हैं, लेकिन मुझे उसके साथ रहने में कोई दिक्कत नहीं है.

बीती 17 अगस्त को उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया है. लड़का दूसरे समुदाय का है इसलिए बवाल हो रहा है. आगे लड़की ने कहा कि घर से भागने से पहले मैंने सच्चाई बताई होती तो मुझे भी जान का खतरा होता. लड़के ने मेरा अपहरण नहीं किया बल्कि मैंने उसे फोन करके बुलाया था. लड़की ने कहा कि उसके पापा और रिश्तेदार झूठ फैला रहे हैं और जातिवाद फैला रहे हैं.

गौरतलब है कि फिरोजपुर झिरका की रहने वाली 19 वर्षीय लड़की बिलाकपुर निवासी 30 वर्षीय युवक के साथ 14 अगस्त को भाग गई थी. परिजनों ने लड़की को खूब खोजने और वापस लाने की कोशिश की लेकिन उनकी सभी कोशिशों पर पानी फिर गया. दो समुदायों का मामला होने के चलते फिरोजपुर झिरका शहर में खूब बवाल मचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details