हरियाणा

haryana

नूंह में पहली बार गीता महोत्सव का शुभारंभ, चौ. ज़ाकिर हुसैन ने किया उद्घाटन

By

Published : Dec 6, 2019, 10:56 PM IST

नूंह में पहली बार गीता महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. पूर्व विधायक चौ. जाकिर हुसैन ने कहा कि आने वाले समय में यह महोत्सव विदेशों में भी मनाया जाएगा.

geeta mahotsav celebration first time in nuh
geeta mahotsav celebration first time in nuh

नूंह: नूंह में पहली बार गीत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. जिले में पूर्व विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने रिबन काटकर गीता महोत्सव का शुभारंभ किया.

नूंह में पहली बार गीता महोत्सव का आयोजन

इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम नूह प्रदीप अहलावत , एसडीएम तावडू सतीश यादव, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप आर्य, जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल और नरेंद्र शर्मा मौजूद थे. इस अवहर बीजेपी नेताओं ने गीता महोत्सव शिल्पकारों द्वारा लगाए गए विभिन्न प्रकारों के स्टालों का अवलोकन किया. कार्यक्रम में पहुंचनें पर बीजेपी नेता चौ. ज़ाकिर हुसैन का फूलों का गुलदस्ता देकर जोरदार स्वागत किया गया.

नूंह में पहली बार गीता महोत्सव का शुभारंभ, देखें वीडियो

चौ. ज़ाकिर हुसैन ने लोगों को किया संबोंधित

आयोजित कार्यक्रम में लोगों को चौ. ज़ाकिर हुसैन ने लोगों को संबोंधित किया. उन्होंने कहा कि नूह जिले में पहली बार गीता महोत्सव मनाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि ये महोत्सव करनाल, गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला आदि जिलों से भी बेहतर कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसके लिए वे जिला प्रशासन व गीता महोत्सव कमेटी को मुबारकबाद देते है.

ये भी जाने- अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती: गायक दलेर मेहंदी की आवाज सुनकर मंत्रमुग्ध हुई धर्मनगरी, कार्यक्रम में छाई रौनक

अगले साल से विदेशों में भी मनाया जाएगा ये उत्सव

उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसे देखने के लिए विदेशों से भी लाखों पर्यटक देखने को पहुंच रहे है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता महोत्सव आयोजित कर हरियाणा की पहचान विदेशों में कराई है और आने वाले समय में यह महोत्सव विदेशों में भी मनाया जाएगा.

पूर्व विधायक ने कहा कि उन्हें गीता महोत्सव का उद्घाटन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इसके लिए वे जिला प्रशासन व जिलास्तरीय गीता महोत्सव कमेटी का धन्यवाद करते है. हुसैन ने कहा कि गीता महोत्सव में तरह-तरह के शिल्पकारों ने स्टॉल लगाई हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details