हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंचायत खाते से निकाले 13 लाख रुपये, सचिव गिरफ्तार, सरपंच फरार

भ्रष्टाचार के आरोप में मल्हाका ग्राम पंचायत के सचिव सतपाल की गिरफ्तारी हुई है.

By

Published : Mar 30, 2019, 10:24 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नूंह: भ्रष्टाचार के आरोप में मल्हाका ग्राम पंचायत के सचिव सतपाल की गिरफ्तारी हुई है. उस पर मल्हाका ग्राम पंचायत के खाते से गलत तरीके से लाखों रुपये निकालने का आरोप है. अभी इस मामले में सरपंच सहित कई अन्य की गिरफ्तारी बाकी है.
पुलिस को की गई शिकायत के मुताबिक कोर्ट की पंचायत फंड के लेन-देन पर रोक लगाने के बावजूद दो बार में ग्राम पंचायत मल्हाका के खाते से करीब 13 लाख रुपये से अधिक की रकम निकाली गई.

कोर्ट की स्टे के बाद पंचायत खाते से निकाले 13 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक मल्हाका गांव के इकरामुल हसन नाम के व्यक्ति ने सरपंच के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़कर जितने सहित कई शिकायतें की थी.

कोर्ट की स्टे के बाद पंचायत खाते से निकाले 13 लाख रुपये

फर्जी प्रमाण पत्र के चलते हिना नें अपना नामांकन किया और चुनाव जीती. जांच में हिना बेगम का शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया. कोर्ट के आदेश के बाद पुन्हाना पुलिस नें महिला सरपंच हिना बेगम और पति के अलावा पंचायती चुनावों के दौरान रिटर्निंग अधिकारी बने अध्यापक अशोक कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

पुन्हाना थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने पत्रकारों को बताया कि ग्राम पंचायत मल्हाका के खाते से लाखों रुपये कोर्ट में मामला होने के बावजूद निकाले थे. सतपाल ग्राम सचिव को पकड़ कर जेल भेज दिया है , बाकि आरोपियों को भी जल्द हिरासत में लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details