हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, परचून की दुकान और दो घरों का सामान जला

बीते बुधवार को नूंह के पुन्हाना खंड के गांव गोधौला में आग लगने से भयानक तबाही हुई. आग इतनी भयानक लगी कि दो दुकान और घर को चपेट में ले लिया. जिससे ग्रामीणों का लाखों का नुकसान हो गया.

घर में लगी आग

By

Published : May 10, 2019, 6:55 PM IST

नूंह: जिले के पुन्हाना खंड के गांव गोधौला में तारों के आपस में भीड़ने के बाद शॉर्ट सर्किट सें बुधवार दोपहर के समय गांव में स्थित दो दुकानों सहित दो घरों में आग लग गई. आग लगने से दुकान और घर के अंदर रखा सारा सामान और रुपये जलकर राख हो गए. गांव के लोगों ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि मौके पर फायर बिग्रेड नहीं आती तो पूरा गांव आग की चपेट में आ जाता.

बता दें कि जिस समय आग लगी उस समय तेज हवाएं चल रही थी. घर के बाहर बंधी बकरी भी आग की चपेट में आने से जलकर मर गई. आग लगने से दुकान और घरों में हजारों का नुकसान बताया जा रहा है. ग्रामीणों बताया कि दोपहर तेज हवाएं चल रही थी. जिसके कारण गांव के घरों के बीच से जाने वाली बिजली की तारे आपस में टकरा गई. जिससे दुकान के पास रखी पूली में आग गयी. पूली में आग लगने से गांव में स्थित दुकानों में आग पहुंच गई.

देखें वीडियो

जिससे परचून की दुकान में रखे दो फ्रिज, कुलर, सहित सारा सामान जलकर राख हो गया. आग की लपटे इतनी ऊंची थी कि 200 मीटर दूर आसिफ, रोशन के दो घरों तक पहुंच गई. जिससे घरों में रखा भूसा, कपड़े, टीवी सहित पूरा सामान जल गया और घर के बाहर बंधी बकरी आग में जल कर मर गई.

फिरोज खान, पीड़ित

मौके पर पहुंची दमकल गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सारा सामान जल कर राख हो गया था. वहीं गांव के लोगों का आरोप है कि आग लगने की वजह प्रशासन की लापरवाही है. गांव के अंदर आए दिन तार ढीले होने के वजह से लटकते रहते हैं. अब ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details