हरियाणा

haryana

हिसार: टोल फ्री रखने के लिए किसान नेताओं ने गांवों में चलाया अभियान

By

Published : Dec 21, 2020, 8:04 PM IST

हिसार के किसान नेताओं ने टोल फ्री करवाने के लिए गांवों का दौरा करना शुरू कर दिया है. किसानों को बताया जा रहा है कि 25 से 27 दिसंबर तक पब्लिक के लिए टोल फ्री रखे जाएंगे और कृषि कानूनों का विरोध करेंगे.

hisar news
hisar news

हिसार:संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 25 से 27 दिसंबर तक सभी टोल प्लाजा को पब्लिक के लिए फ्री करवाने को लेकर किसान नेताओं ने आज से गांवों के दौरे शुरू कर दिए हैं. दौरे के पहले दिन किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार के नेतृत्व में बास, धर्मखेड़ी, उगालन, भकलाना, मोहला, बड़छप्पर गांव का दौरा कर किसानों की सभाएं की गई और किसानों से काले कानूनों के विरुद्ध किए जा रहे हर आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया गया.

किसानों को बताया गया कि 25 से 27 दिसम्बर तक तीन दिनों के लिए हर टोल पर धरना-प्रदर्शन करके हर आने जाने वाले वाहनों के लिए कोई टोल पर्ची नहीं लगने देंगे. इससे पहले भी एक दिन के लिए ऐसा प्रदर्शन किया जा चुका है.

हिसार जिले में लगने वाले चारों टोलों पर हजारों किसान पहुंचेंगे और टोल फ्री रखेंगे. हर गांव में 11 से 21 किसानों की संघर्ष समिति गठित की गई जो अपने-अपने गांव में आंदोलन में भाग लेने बारे रूपरेखा तय करेगी.

ये भी पढे़ं-हिसार: टोल फ्री करने के बाद कटे पैसे तो किसानों ने किया हंगामा

किसान सभा के प्रेस सचिव सूबे सिंह बूरा ने बताया कि प्रदेश में आंदोलन का मुख्य केंद्र मुंढाल में बनाया गया है. आंदोलनों के लिए हिसार जिले के हर गांव में दौरे किए जाएंगे. 27 दिसम्बर को हजारों किसान सैंकड़ों ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर लघु सचिवालय में इकट्ठे होंगे. यहां से दिल्ली-जयपुर हाइवे पर खेड़ा बॉर्डर के लिए कूच करेंगे. जिले के हर गांव से 3-4 ट्रैक्टर ट्रालियां जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details