हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 16, 2023, 7:42 AM IST

ETV Bharat / state

नूंह में नमकीन सेवई खाने के बाद एक ही परिवार के 11 लोगों की तबीयत बिगड़ी, 10 साल के दिव्यांग बच्चे की मौत

शनिवार को हरियाणा के नूंह जिले में नमकीन सेवई खाने से एक ही परिवार के 11 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. जबकि 10 साल के दिव्यांग बच्चे की मौत होने की सूचना है.

family sick after eating in nuh
family sick after eating in nuh

नूंह: नगीना थाना क्षेत्र के तहत आने वाले रानीका गांव में नमकीन सेवई खाने से एक ही परिवार के 11 लोग बीमार हो गए, जबकि एक दिव्यांग बच्चे की मौत की खबर है. सलमा नाम की महिला ने बताया कि परिवार ने शनिवार को दोपहर के वक्त नमकीन सेवई बनाई थी. पूरे परिवार ने नमकीन सेवई को पेट भर खाया, उसके कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. परिवार के सदस्यों की बिगड़ती हालत को देख पड़ोस के लोगों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल मंडीखेड़ा भर्ती करा दिया.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 2 बच्चों की मौत, नूडल्स खाने के बाद बिगड़ी थी 3 की तबीयत

सामान्य अस्पताल में इलाज के बाद भी परिवार के सभी 11 सदस्यों की हालत में कोई सुधार नहीं आया. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए अल आफिया सामान्य अस्पताल मंडीखेड़ा के डॉक्टरों ने सभी को राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में रेफर कर दिया. बताया जा रहा है कि नमकीन सेवई खाने से 10 साल के दिव्यांग बच्चे की मौत हो गई. जिसका नाम रोमान बताया जा रहा है. इसके अलावा परिवार के 11 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इसके अलावा 62 साल की जरीना, 40 साल की रुखसाना, 28 साल का मुकीम, 22 साल की उजमा, 25 साल की बसमीना, डेढ़ साल साल की अरवा, 19 साल का जैद, 15 साल का सोहेल, 10 साल का अबूजर, 8 साल का असद, 6 साल की सना की हालत गंभीर बताई जा रही है. अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सेवई में कोई जहरीला पदार्थ था या नहीं. परिवार के बीमार होने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. अभी तक ना तो पुलिस को इस मामले में शिकायत मिली है और ना ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details