हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 13, 2023, 2:04 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह में महिला सहित 6 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख का गांजा बरामद, जानें पूरी डिटेल

पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए महिला सहित 6 नशा तस्करों को गिरफ्तार (Drug smuggler arrested in Nuh) किया है. आरोपियों के पास से 139.28 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपए है.

Drug smuggler arrested in Nuh
नूंह में महिला सहित 6 नशा तस्कर गिरफ्तार

नूंह: पुलिस ने नूंह में नशा तस्करी के खिलाफ छापे की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. नूंह एंटी नारकोटिक्स सेल और अपराध शाखा तावडू की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 139.28 किलोग्राम गांजा जब्त किया है. बरामद नशीले पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 10 लाख रुपए है. पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 कार और एक लाख रुपये बरामद किए हैं. इस कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस को झज्जर पुलिस का भी सहयोग मिला है.



गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ सदर पुलिस थाना तावडू में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक नूंह वरुण सिंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेेंस कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 11 जून को एंटी नारकोटिक्स सेल और अपराध शाखा तावडू के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिद्धु के नेतृत्व में गठित एक टीम गश्त के दौरान बिलासपुर तावडू रोड, झामुवास गांव मोड पर मौजूद थी.

ये भी पढ़ें :फरीदाबाद में दो नशा तस्कर गिरफ्तार, 36 किलोग्राम गांजे के साथ क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

उसी समय उन्हें सूचना मिली कि झज्जर निवासी धर्मेंद्र, राजस्थान निवासी श्रवण कुमार और अरविंद व दिल्ली निवासी विकास नूंह के झामुवास में दशरथ के मकान पर उसकी मां को नशीला पदार्थ गांजा देने के लिए आए हुए हैं. इस सूचना पर दबिश देकर पुलिस ने 2 कार को जब्त करने के साथ ही सभी आरोपियों को धर दबोचा. नूंह में पुलिस की दबिश के दौरान आरोपियों के अलावा मकान के कमरे के अंदर एक औरत मुकेश पत्नी विजय कुमार भी मिली.

आरोपी के पास से खाकी टेप लगे हुए 4 बंडल बरामद हुए. जिनकी जांच करने पर उनमें से 20.552 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. वहीं श्रवण कुमार के पास से 20.630 किलोग्राम, अरविंद के पास से 20.614 किलोग्राम और विकास के पास से 20.560 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. महिला आरोपी मुकेश के पास से पुलिस को 12 बंडल बरामद हुए. जिनसे 56.924 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है. प्लास्टिक कट्टों में बरामद किए गए कुल गांजा का वजन 139.28 किलोग्राम था.
ये भी पढ़ें :पानीपत में कार सवार नशा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद



नूंह में नशा तस्कर गिरोह के पूरे नेटवर्क का खुलासा करने के लिये पुलिस ने सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ की है. पूछताछ के बाद इस मुकदमे में एक अन्य आरोपी कृष्ण पुत्र कप्तान निवासी उण, बोंदकला जिला चरखी दादरी को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां से 5 आरोपियों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया. महिला आरोपी को जेल भेज दिया गया. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इस गिरोह का मास्टर माइंड कृष्ण है, जो पहले भी जेल जा चुका है. पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदात खुलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details