हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में हैं कांग्रेस के कई विधायक, सचिन पायलट भी कर रहे हैं बैठक !

नूंह के बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट कंट्री क्लब में काफी संख्या में राजस्थान नंबर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ये गाड़ियां उन विधायकों की हैं जो सचिन पायलट के समर्थन में इस होटल में रुके हुए हैं.

By

Published : Jul 16, 2020, 7:03 PM IST

बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में हैं कांग्रेस के कई विधायक
बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में हैं कांग्रेस के कई विधायक

नूंह:राजस्थान में सियासी घमासान जारी है. सचिन पायलट के बगावती सुरों ने राजस्थान कांग्रेस में हलचल बढ़ा दी है. इसी बीच हरियाणा के दो होटल चर्चा का विषय बने हुए हैं. गुरुग्राम और नूंह जिले की सीमा पर स्थित आईटीसी ग्रैंड होटल और बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में सचिन पायलट समर्थक विधायक रुके हुए हैं. ऐसी खबरें हैं कि एक होटल में 17 और दूसरे होटल में 5 विधायक ठहरे हुए हैं.

बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में हैं कांग्रेस के कई विधायक, देखें ये ग्राउंड रिपोर्ट

ईटीवी भारत हरियाणा के संवाददाता ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटीसी ग्रैंड होटल में तो सुरक्षा पुख्ता है, लेकिन बेस्ट वेस्टर्न होटल में सुरक्षा के कोई ज्यादा इंतजाम नहीं दिख रहे हैं. वहीं बेस्ट वेस्टर्न के बाहर क्वारंटाइन सेंटर का बोर्ड भी लगा हुई है.

राजस्थान नंबर की गाड़ियों का जमावड़ा

गुरुग्राम और नूंह जिले की सीमा पर बने बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में काफी संख्या में राजस्थान नंबर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं. सूत्रों की मानें तो राजस्थान नंबर की ये गाड़ियां बीते काफी दिनों से यहीं हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ये गाड़ियां उन विधायकों की हैं जो सचिन पायलट के समर्थन में इस होटल में रुके हुए हैं.

राजस्थान नंबर की गाड़ियों का जमावड़ा.

सूत्रों की मानें तो सचिन पायलट भी इस होटल में अपने विधायकों से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं. आईटीसी ग्रैंड होटल और बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट के बाहर मीडिया का काफी जमावड़ा लगा हुआ है, इसलिए कई गाड़ियों पर तो नंबर प्लेट भी नहीं है, लेकिन कुछ कई गाड़ियां ऐसी भी हैं जिन पर राजस्थान की नंबर प्लेट साफ देखी जा सकती है.

सचिन पायलट कर रहे हैं होटल में बैठक !

खबर ये भी है कि सचिन पायलट अपने साथी विधायकों के साथ बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि सचिन पालयट अपने अगले कदम को लेकर विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं. गौरतलब है कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों ने विधानसभा स्पीकर की ओर से जारी किए गए नोटिस के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका पर हाई कोर्ट में कल तक के लिए सुनवाई टल गई है. वहीं ये माना जा रहा है कि सचिन पायलट अब स्पीकर के नोटिस और हाई कोर्ट की सुनवाई को लेकर अपने विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.

रिजॉर्ट के एंट्री गेट पर लिखा है कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर

सबसे खास बात ये है कि कंट्री क्लब में प्रवेश करने पर बोर्ड के ऊपर वहां कागज में लिखा हुआ नोटिस चस्पा किया है जिस पर कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर लिखा हुआ है. अब साफ है कि ये सब कुछ सुनियोजित तरीके से लिखा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग नूंह ने इस रिजॉर्ट में किसी प्रकार का कोई क्वारंटाइन सेंटर बनाया ही नहीं है. हां इतना जरूर है कि कोविड-19 में ड्यूटी कर रहे तावडू इलाके के कुछ डॉक्टरों के रुकने की व्यवस्था चंद दिन के लिए कई माह पहले यहां जरूर करने की खबर है.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम के रिजॉर्ट में सचिन पायलट कर रहे हैं बैठक- सूत्र, राजस्थान नंबर की गाड़ियों का जमावड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details