हरियाणा

haryana

नूंह: JEE-NEET परीक्षा के विरोध में कांग्रेस ने की भूख हड़ताल

By

Published : Aug 28, 2020, 8:20 PM IST

नूंह में कांग्रेस ने जेईई और नीट परीक्षा को स्थगित करवाने को लेकर एक दिन की भूख हड़ताल की. इस दौरान विधायक आफताब चौधरी ने पीएम मोदी के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

Congress hunger strike to postpone JEE-NEET exam in nuh
Congress hunger strike to postpone JEE-NEET exam in nuh

नूंह: पूरे देश में JEE और NEET परीक्षा कराने के विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कोरोना काल में परीक्षा रद्द करवाने को लेकर जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया. परीक्षा रद्द करवाने को लेकर नूंह में भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

नूंह कांग्रेस की सभी इकाइयों ने शुक्रवार को विधायक और सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद के नेतृत्व में स्पीक अप फॉर स्टूडेंट्स हेल्थ अभियान के तहत नीट और जेईई की परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए एक दिन की भूख हड़ताल की. इसके बाद आफताब अहमद ने एसडीएम नूंह को ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 6 महीनों की फीस माफ करने और कोविड-19 के चलते किसी भी प्रकार की परीक्षाएं ना करवाकर छात्रों को बिना परीक्षाओं के ही प्रोमोट करने की मांग की. मेवात की यूथ कांग्रेस एनएसयूआई ने हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद के नेतृत्व में छात्रहितों की मांग उठाई.

ये भी पढ़ें- JEE-NEET की परीक्षा को लेकर कुमारी सैलजा ने सरकार को घेरा

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि इतने रखरखाव और बचाव के बावजूद सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता व अन्य विधायक नेता तक सुरक्षित नहीं है, तो ऐसे में परीक्षा केंद्रों में छात्रों के जीवन की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जा सकती है. राज्य व केंद्र सरकार को इस और सोचना होगा कि यदि इसमें संक्रमण फैला तो इसकी जवाब देगी व छात्रों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी जिसकी होगी. कांग्रेस छात्रों के साथ खड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details