हरियाणा

haryana

नूंह में बिना लाइसेंस फर्जी मेडिकल संचालक को CM फ्लाइंग की टीम ने दबोचा, प्रतिबंधित दवाइयां भी बरामद

By

Published : Apr 27, 2023, 7:20 PM IST

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और खुफिया विभाग की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान बिना लाइसेंस के चल रहे फर्जी मेडिकल संचालक को प्रतिबंधित दवाइयों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. (CM Flying team arrested fake medical operator)

CM Flying team arrested fake medical operator
नूंह में बिना लाइसेंस फर्जी मेडिकल संचालक गिरफ्तार

नूंह: हरियाणा के विभिन्न जिलों में सीएम फ्लाइंग की टीम और खुफिया विभाग इन दिनों एक्शन मोड में है. वहीं, नूंह जिले में लंबे समय से नशे के कारोबार को बढ़ावा देने वाले मेडिकल संचालकों के खिलाफ मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और खुफिया विभाग की टीम द्वारा लगातार नशे पर अंकुश लगाने के लिए दबिश दी जा रही है. इसके बावजूद जिले में कुछ मुनाफाखोर लोग नशे के कारोबार को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और खुफिया विभाग की टीम के संयुक्त ऑपरेशन में मरोड़ा गांव में अवैध रूप से चल रहे एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की. इस दौरान मेडिकल संचालक गिरफ्तार किया गया है, इसके साथ ही प्रतिबंधित दवाइयां भी जब्त की गई हैं.

सीएम फ्लाइंग रेवाड़ी सचिन कुमार, खुफिया विभाग से इंस्पेक्टर विश्वजीत ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से नशे के कारोबार को बढ़ावा देने वाले लोगों की समय-समय पर पहचान की जा रही है. इसी क्रम में मुखबिर से सूचना मिली कि गांव मरोड़ा थाना नगीना में स्थित जुबैर मेडिकल स्टोर पर लंबे समय से नशीली दवाओं का कारोबार किया जा रहा है. जहां मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और खूब विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की गई. इस दौरान मेडिकल स्टोर पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था, जिसने अपना नाम जुबैर निवासी मरोड़ा बताया.

नूंह में बिना लाइसेंस फर्जी मेडिकल संचालक गिरफ्तार

जब, जुबैर से मेडिकल स्टोर बारे लाइसेंस मांगा गया तो वह मौके पर स्टोर संचालन बारे कोई लाइसेंस पेश नहीं कर सका. जिसके बाद डॉ. अमनदीप ने स्टोर का निरीक्षण किया तो मेडिकल स्टोर पर पर 18 तरीके की प्रतिबंधित अंग्रेजी दवाइयां और इंजेक्शन. इन दवाइयों को बिना डॉक्टर की सलाह पर मरीज को नहीं दिया जा सकता. ऐसे में विभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया गया और आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने मौके से डॉक्टरों की टीम की मौजूदगी में नशीली प्रतिबंधित दवाइयों की 24 बोतल और 9 इंजेक्शन भी मिले जो एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत आते हैं. इस मौके पर डॉ. अमनदीप चौहान, पुलिस विभाग से हरदेव सिंह, खुफिया विभाग से एएसआई सचिन कुमार, एएसआई फारूक अब्दुल्ला सहित विभाग के अन्य कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:सोनीपत में राशन की दुकान पर सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य आपूर्ति विभाग की रेड, डिपो होल्डर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details