हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 4, 2021, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह में बोले कैप्टन अजय यादव, 'गोरे अंग्रेज चले गए और काले अंग्रेज राज कर रहे हैं'

कैप्टन अजय यादव ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि ये सरकार जबरदस्ती कानूनों को किसानों पर थोपना चाहती है. लेकिन किसान इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे.

captain ajay yadav on farmers protest
captain ajay yadav on farmers protest

नूंह:हरियाणा-राजस्थान मेवाती किसान मोर्चा के बैनर तले सुनहेड़ा बॉर्डर पर पिछले 24 दिन से चल रहे धरना प्रदर्शन में गुरुवार को पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि इस देश से गोरे अंग्रेज चले गए, लेकिन इस तरह के कानूनों से काले अंग्रेज आकर राज करेंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो.

अजय यादव ने कहा कि जनता अब जागरूक हो चुकी है और इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी. सरकार लोगों से राय मशवरा लेकर उनके हित में फैसले लेने के बजाय उन पर जबरदस्ती काले कानून थोपना चाहती है.

ये भी पढे़ं-ईटीवी भारत से खास बातचीत में बोले भूपेंद्र हुड्डा- सत्र के पहले दिन ही लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कहा कि भाजपा-एनडीए सरकार ने तीन कृषि कानून बनाए हैं जो किसान ही नहीं बल्कि आम आदमी पर मार डालने वाले हैं. कानूनों को खत्म किया जाए और एमएसपी पर लिखित गारंटी दी जाए.

उन्होंने कहा कि अगर ये कानून लागू हुए तो गरीबों को राशन के तौर पर भी अनाज नहीं मिलेगा और पूजीपतियों के गोदाम भरे रहेंगे. उन्होंने कहा कि किसान पूरे देश की लड़ाई लड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-शादियों के कार्ड पर छपने लगे हल-ट्रैक्टर, किसान आंदोलन को समर्थन मिलना जारी

पूर्व बिजली मंत्री ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि महंगाई चरम सीमा पर है. ये सरकार मेवात इलाके को रेल और यूनिवर्सिटी नहीं दे सकती, कोटला झील का विकास नहीं कर सकती, महंगाई कम नहीं कर सकती, लेकिन ऐसे कानून थोप देती है जिससे जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details