हरियाणा

haryana

Haryana Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद गुरुग्राम-अलवर NH पर भी चला प्रशासन का पीला पंजा, अवैध दुकानें जमींदोज

By

Published : Aug 5, 2023, 3:48 PM IST

नूंह में हिंसा के बाद अब प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कर दी है. नूंह उपायुक्त प्रशांत पंवार ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदेश दिया है कि किसी भी अवैध, असामाजिक निर्माण पर तुरंत कार्रवाई की जाए. जिसके तहत नूंह जिला प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है.

Bulldozer action on illegal construction
नूंह में बुलडोजर कार्रवाई

नूंह में कड़ी सुरक्षा के बीच बुलडोजर कार्रवाई

नूंह:हरियाणा के जिला नूंह में 31 जुलाई को शोभायात्रा के दौरान एक समुदाय द्वारा पत्थर फेंकने के बाद हिंसा हुई. जिसके बाद सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने शहर में बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में शनिवार को जिला मुख्यालय नूंह शहर के सबसे व्यस्ततम अडबर चौक से गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे 248 ए पर भी पीला पंजा चलाया गया.

नेशनल हाईवे पर लगी रेहड़ी पटरी के अलावा फल आदि की दुकानों के अतिक्रमण को पीले पंजे से हटाया गया. करीब 1 किमी लंबी इस सड़क के दोनों तरफ आरएएफ और हरियाणा पुलिस के जवानों की कड़ी निगरानी के बीच तोड़फोड़ अभियान चलाया गया. इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहे. हरियाणा पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान आंसू गैस छोड़ने वाली मशीन और वज्र गाड़ी समेत तमाम उपकरणों से लैस दिखाई दिए. गिरफ्तारी के डर से लोग यहां से पहले ही पलायन कर चुके हैं. इसलिए तोड़फोड़ अभियान का किसी प्रकार का कोई विरोध नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें:नूंह हिंसा पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: अवैध संपत्तियों पर चलाया बुलडोजर, नल्हड़ शिव मंदिर के पास जमीन को करवाया खाली

प्रशासन के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे. इसके अलावा सुबह मेडिकल कॉलेज नल्हड़ के सामने भी तोड़फोड़ अभियान चलाया गया. आपको बता दें की नई गांव, सिंगार गांव, बिसरू डूडोली आदि बड़े गांव के अलावा बिवा तथा पिनगवां कस्बे में भी तोड़फोड़ की गई. नूंह में तोड़फोड़ का आज तीसरा दिन है. लगातार जिला प्रशासन के अधिकारी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर हरियाणा में भी अतिक्रमण पर बुलडोजर कार्रवाई करने में जुटा है. इस तोड़फोड़ अभियान का स्थानीय विधायक आफताब अहमद ने विरोध जताया है.

ये भी पढ़ें:नूंह में कर्फ्यू और इंटरनेट पर पाबंदी की समीक्षा जारी, शुक्रवार को करीब 15 एकड़ की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details