हरियाणा

haryana

नूंह जिला परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 21 उम्मीदवारी की लिस्ट, यहां देखें सूची

By

Published : Oct 18, 2022, 6:05 PM IST

नूंह जिला परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 21 उम्मीदवारों (BJP candidate in Nuh Zilla Parishad) का ऐलान कर दिया है. मुस्लिम बाहुल्य नूंह जिला परिषद में कुल 25 वार्ड हैं. हरियाणा में नूंह समेत केवल 3 जिलों में बीजेपी अपने सिंबल पर जिला परिषद चुनाव लड़ रही है.

नूंह जिला परिषद चुनाव
नूंह जिला परिषद चुनाव

नूंह: नगरपालिका तथा नगर परिषद चुनाव में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के हौसले नूंह जिले में पूरी तरह से बुलंद हैं. हरियाणा के एकमात्र मुस्लिम बाहुल्य नूंह जिला परिषद चुनाव (Nuh Zilla Parishad Election) भारतीय जनता पार्टी सिंबल पर लड़ रही है. पार्टी ने सोमवार देर शाम 25 वार्ड में से 21 वार्ड में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. भारतीय जनता पार्टी ज्यादा से ज्यादा अपने सिंबल पर जिला पार्षद जिताकर जिला प्रमुख की कुर्सी पर कब्जा जमाने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है.

इस मामले में दूसरी पार्टियां काफी फिसड्डी साबित हो रही हैं. उम्मीदवारों से लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं और नगरपालिका तथा नगर परिषद के आए नतीजों की तरह ही इस बार जिला पार्षद में भी बेहतर नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं. जिला अधक्ष नरेंद्र पटेल, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी तथा उम्मीदवारों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं से रायशुमारी करने के बाद 21 उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं, बाकी बचे चार उम्मीदवार भी जल्द ही घोषित कर दिये जायेंगे.

बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट.

भाजपा ने सोहना-तावडू विधानसभा के वार्ड नंबर 1 से कुलदीप, वार्ड नंबर 2 से साहिल एडवोकेट, वार्ड नंबर 3 से अफसाना को उम्मीदवार बनाया गया है. ठीक इसी तरह विधानसभा नूंह से वार्ड नंबर 4 से गजराज सिंह, वार्ड नंबर 5 से सलमा, वार्ड नंबर 6 से इमरान चीकू, वार्ड नंबर 7 से तौसीफा, वार्ड नंबर 8 से कैलाशवती, वार्ड नंबर 9 से कोमल, वार्ड नंबर 10 से श्वेता सोनी, वार्ड नंबर 11 से आजाद, वार्ड नंबर 12 से ताहिरा अजमत को टिकट दिया है.

वहीं फिरोजपुर झिरका विधानसभा के वार्ड नंबर 13 से अलीशेर मुंडल, वार्ड नंबर 14 से रेनू, वार्ड नंबर 17 से जकरिया, वार्ड नंबर 18 से फजरूद्दीन को उम्मीदवार बनाया गया है. बात अगर पुनहाना विधानसभा की करें तो वार्ड नंबर 19 से जान मोहम्मद, वार्ड नंबर 20 से मुफीद, वार्ड नंबर 22 से तारीफ, वार्ड नंबर 24 से जहीर खान, वार्ड नंबर 25 से तौफीक खान को जिला परिषद का टिकट देकर मैदान में उतारा गया है.

अब जिला परिषद के लिए जिले में वार्ड नंबर 15, 16, 21 तथा 23 वार्ड से प्रत्याशी उतारने अभी बाकी है. भाजपा नेताओं का कहना है कि 2 नामों पर राय बन चुकी है बाकी दो नामों पर भी जल्द फैसला कर लिया जायेगा. कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद के चुनाव को भी पूरे दमखम के साथ लड़ रही है, जबकि अन्य राजनीतिक दल इस मामले में काफी पीछे दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्या हार के डर से करनाल में जिला परिषद चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ रही है बीजेपी? नगर निकाय चुनाव में भी मिली थी करारी शिकस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details