हरियाणा

haryana

नूंह: अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर पथराव, 4 पुलिसकर्मी जख्मी

By

Published : Jul 9, 2019, 8:52 PM IST

Updated : Jul 10, 2019, 7:21 AM IST

हरियाणा सीमा में अवैध खनन रोकने गई प्रशासन की टीम पर खनन माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सुनील कादियान, थाना प्रबंधक हरीसिंह सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

अवैध खान रोकने गई पुलिस पर पथराव

मेवात: हरियाणा में अवैध खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला मेवात से आया है. मेवात में धड़ल्ले से हो रहे खनन को रोकने के लिए पुलिस की टीम पहुंची.

अवैध खान रोकने गई पुलिस पर पथराव

पुलिस के वाहनों को अपनी ओर आता देख माफियाओं ने पथराव कर दिया. इस पथराव में डीएसपी, थाना प्रबंधक सहित चार पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. फिरोजपुर झिरका पुलिस ने 20 से अधिक नामजद और 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार स्थानीय उपमंडल अधिकारी नागरिक रीगन कुमार को सूचना मिली थी कि राजस्थान सीमा से सटे हरियाणा के नहारिका और चित्तौड़ा गांव में कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं. एसडीएम के आदेश पर स्थानीय डीएसपी सुनिल कादयान, थाना प्रबंधक हरी सिंह पूरी पुलिस की टीम को लेकर अवैध खान को रोकने के लिए गए.

महिला-बच्चों को आगे कर किया पथराव

जैसे ही पुलिस ने अवैध खान कर रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ा ओर अपने साथ लाने का प्रयास किया. वहां मौजूद भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. खनन माफिया ने पुलिस कार्रवाई में बाधा डालने के लिए महिला और बच्चों को आगे कर दिया. कुछ देर में ही ग्रामीणों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया. पुलिस के जवानों की संख्या में कम थी और ग्रामीणों की संख्या अधिक थी.

चार पुलिसकर्मी घायल

ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरों की बरसात शुरू कर दी. लाठी-डंडा, सरिया, रॉड से पुलिस और पुलिस के वाहनों पर धावा बोल दिया. झगड़े में पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. घायल डीएसपी, एसएचओ और पुलिस के जवानों को सीएचसी फिरोजपुर झिरका से मेडिकल में इलाज करावाया.

Last Updated : Jul 10, 2019, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details