हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 4, 2020, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर हुई 4

नूंह में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर 4 हो गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने 16 लोगों के सैंपल पीजीआई रोहतक भेजे हैं, जिनकी रिपोर्ट जल्द आने वाली है.

नूंह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर हुई 4
नूंह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर हुई 4

नूंह:जिले में अब कोरोना वायरस केसों की संख्या 3 से बढ़कर 4 हो गई है. शुक्रवार को पहली बार तीन केस तबलीगी जमात से जुड़े सामने आए थे, लेकिन चौथा केस तबलीगी जमात से जुड़ा हुआ नहीं है.

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 16 लोगों के सैंपल पीजीआई रोहतक जांच के लिए भेजे थे. उनकी रिपोर्ट आने वाली है. जिन 16 लोगों के सैंपल भेजे गए थे, उनमें 14 श्रीलंका के और दो पुन्हाना खंड के बिसरू गांव के रहने वाले हैं.

बिसरु गांव के में ही केरल के 9 लोगों की तबलीगी जमात थी. आपको बता दें कि पिनगवां खंड के जिस व्यक्ति में शनिवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है वो ट्रक चालक है.

कुछ दिन पहले ही गुजरात से अपने गांव लौटा था, जिसकी उम्र करीब 50 वर्ष है. जब उसकी तबीयत खराब होने लगी तो वो इलाज के लिए शहीद राजकीय हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ के लिए गया.

उसमें शुरुआती लक्षण देखते हुए डॉक्टरों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था और सैंपल लेकर पीजीआई रोहतक जांच के लिए भेजा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बता दें, कुल 654 तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों को क्वारंटीन में रखा हुआ है. जिनमें से 416 लोगों का संबंध मरकज निजामुद्दीन की तबलीगी जमात से है. इसके अलावा 288 अन्य तबलीगी जमात के लोग हैं. इनमें से 128 तबलीगी जमात के लोगों को 28 दिन का समय पूरा हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details