हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 21, 2020, 9:25 AM IST

Updated : May 17, 2020, 4:20 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से 26 कोरोना के मरीज हुए डिस्चार्ज

नूंह जिले के 15 और फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम के 11 मरीज सहित कुल 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होने के बाद नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं.

nuh
nuh

नूंह: हरियाणा के जिस जिले में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आए थे, उस जिले में सोमवार को चारों तरफ से राहत भरी खबर आई. दोपहर बाद करीब 4-5 बजे नल्हड़ मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नूंह जिले के 15 तथा पलवल, फरीदाबाद , गुरुग्राम जिले के 11 मरीज सहित कुल 26 मरीजों को सोमवार को डिस्चार्ज किया गया.

इसके अलावा पहले भी इस आइसोलेशन वार्ड से 28 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. यानि कुल मिलाकर अब तक 54 मरीज ठीक हो चुके हैं और इस अस्पताल में कोरोना के अब तक 107 पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए हैं. कुल मिलाकर 50 फ़ीसदी से अधिक मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. जानकारी के मुताबिक सोमवार को नूंह जिले के 15 जिनमें 7 विदेशी तबलीगी जमाती शामिल है, इसके अलावा गुरुग्राम के 3, पलवल के 6, फरीदाबाद के 2 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए.

डिस्चार्ज के दौरान जिले के तमाम आला अधिकारी डीसी पंकज, एसपी नरेंद्र सिंह, सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह, मेडिकल कॉलेज निदेशक डॉक्टर यामिनी सहित कई अधिकारिगण उपस्थित रहे. सभी ने डिस्चार्ज के समय न केवल ठीक होकर लौटे मरीजों की हौसला अफजाई में तालियां बजाई बल्कि उनके लिए भी तालियां बजाई गई, जिन्होंने मरीजों को ठीक करने के लिए दिन रात एक कर दिया.

ये भी पढ़ेंः-चंडीगढ़ः रेहड़ी लगाने वालों पर दोहरी मार, करीब 5 महीने से बंद है काम

मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में फरीदाबाद के 9, पलवल के 31, गुरुग्राम के 10 ,नूंह जिले के 57 मरीज यहां इलाज के लिए लाए गए थे. जिनमें विदेश के 12 तब्लीगी जमात के सदस्य शामिल थे. जिनमें श्रीलंका के 6, बांग्लादेश के 3, इंडोनेशिया का एक, थाईलैंड का एक, अफ्रीका का एक तब्लीगी जमात का सदस्य शामिल है.

मेडिकल कॉलेज की निदेशक डॉक्टर यामिनी ने कहा कि यहां से अब तक 54 मरीज ठीक होकर वापस लौट गए हैं और 53 मरीजों का इलाज यहां चल रहा है. अब कुल मिलाकर 50 फीसदी से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. सिर्फ 2 मरीजों की हालत बिगड़ी थी, जिन को कंट्रोल कर लिया गया.

डीसी पंकज ने कहा कि नूंह जिले के लिए सोमवार को राहत भरी खबर मिली है, ना तो 48 घंटे में कोई कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज इस जिले में मिला है, बल्कि 15 लोग नूंह जिले के नल्हड़ मेडिकल कालेज से डिस्चार्ज हुए. वाकई यह शासन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों अलावा इलाके के लोगों के लिए राहत की खबर है. नूंह जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 57 से घटकर 34 रह गई है. साथ ही नूंह आरडीटी किट की मदद से सैंपल की शुरुआत करने वाला पहला जिला बन गया है.

ये भी पढ़ें-फरीदाबादः कुम्हारों पर भी लॉकडाउन की मार, ठप हुआ मटके का कारोबार

Last Updated : May 17, 2020, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details