हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

महेंद्रगढ़: 40 लाख खर्च कर बनी नाले की दीवार, नहीं झेल पाई पहली बरसात

महेंद्रगढ़ के नारनौल में एक नाले की दीवार ने नगर पालिका की कार्यप्रणाली की पोल खोलकर रख दी. नवनिर्मित दीवार एक बरसात के अंदर ही ढह गई. लाखों रुपए खर्च कर बनाई गई इस दीवार ने साफ कर दिया कि नगर पालिका विकास कार्यों को लेकर कितना गंभीर है.

By

Published : Jul 23, 2019, 10:12 PM IST

नाले की दीवार गिरी

महेंद्रगढ़: नारनौल नगर परिषद की ओर से हाल ही में बनाए गए करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे नाले का निर्माण संदेह के घेरे में है, क्योंकि नाला महज एक बरसात भी नहीं झेल पाया. जिले में आई एक ही मूसलाधार बरसात में नाले की एक ओर की 35 फीट की दीवार ढह गई और साथ ही नगर पालिका की कार्यशैली की भी पोल खोलकर रख दी.

नाले की दीवार गिरी
क्लिक कर देखें वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ रोड पर स्थित आईटीआई के सामने से गंदे पानी की निकासी के लिए नगर परिषद की ओर से एक नाले का निर्माण कराया गया था, जो न्यू कोर्ट के आगे तक बनाया गया था.

जैसे ही नाले का निर्माण कार्य पूरा हुआ तो प्रशासन की तरफ से उसे ढकने का कार्य किया जा रहा था, लेकिन एक ही बरसात ने नाले के निर्माण में इस्तेमाल की गई घटिया सामग्री और नगर पालिका दोनों की पोल खोलकर रख दी. आपको बता दें कि इस नाले के निर्माण पर करीब 40 लाख रुपए का खर्च आया था.

नगर पालिका के ईओ मनोज यादव से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही उन्होंने ज्वाइन किया है. हालांकि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में ठेकेदार और संबंधित जेई के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details