हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

महेंद्रगढ़: काउंटिंग के दिन सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त, कई जगह रूट डायवर्जन

प्रशासन ने मतगणना की सुरक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. आम जनता को जाने-आने में किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर दिए हैं.

By

Published : May 22, 2019, 3:12 PM IST

सुरक्षा में जुटी पुलिस

नारनौल: 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस दिन महावीर चौक से लेकर रामानंद राधेश्याम धर्मशाला तक मार्ग आमजन के लिए बंद रहेगा.

पुलिस ने मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के लिए तीन लेयर घेरा तैयार किया है. पहली लेयर में हरियाणा पुलिस, दूसरे में आर्म्ड पुलिस और तीसरी लेयर में अर्द्ध सैनिक बल के जवान सुरक्षा कवच के तौर पर तैनात रहेंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो

सुबह 4 बजे से नाकों पर पुलिस की तैनाती

23 तारीख को सुबह 4 बजे से ही पुलिस इन सभी नाकों पर तैनात कर दी जाएगी. कोई भी पुलिस कर्मचारी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन नहीं रख सकता है. इसके अलावा पुलिस की 2 रिजर्व पीआर मतगणना केंद्र के बार तैनात रहेंगी. क्यूआरटी टीम हथियारों से लैस तैनात रहेगी. पीआर सेंटर के पीछे की तरफ 50 पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे.

कई जगह रूट डायवर्जन

सबसे पहले महावीर चौक पर नाका लगाया जाएगा. शहर में प्रवेश करने वालों को पुल बाजार की तरफ से आना होगा. जलेबी वाली गली, मोहिनी सिनेमा गली और चितवन वाटिका पार्क गली, बाजार की गली पूर्ण रूप से बंद रहेगी. मिलिट्री कैंटिन, पशु अस्पताल मार्ग और रामानंद राधेश्याम के साथ वाली गली का रास्ता भी पूरी तरह बंद रहेगा. तालाब बहादुरसिंह मार्ग से घूमकर गंदा नाला होते हुए गौशाला मार्ग का आमजन इस्तेमाल कर सकते है.

3 जगह रहेगी पार्किंग

नगर परिषद कार्यालय, ओलम्पिक हाल और चितवन वाटिका में पार्किंग बनाई गई है. इस दिन महावीर चौक से ड्यूटी स्टाफ, एजेंट और कंडीडेट के वाहन इन पार्किंगों में खड़े कराए जाएंगे. मतगणना केंद्र से 100 मीटर तक कोई वाहन प्रवेश नहीं करेगा. सभी पैदल चलकर काउंटिंग स्थल तक पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details